सम्भल । बहजोई कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी मनीष बंसल के निर्देशन एवं अपर जिलाधिकारी प्रदीप वर्मा की अध्यक्षता में अर्हता तिथि 01/01/2024 के आधार पर विधानसभा क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया।
जिसमें अपर जिलाधिकारी द्वारा बैठक में उपस्थित राजनीतिक दलों से आए प्रतिनिधियों को बताया कि 27 अक्टूबर 2023 से 9 दिसंबर 2023 तक मतदाता सूची के दावे एवं आपत्तियां ली जाएंगी एवं 5 जनवरी 2024 को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा । उन्होंने बताया कि जनपद में 1648 मतदेय स्थल हैं। 27 अक्टूबर 2023 को निर्वाचक नामावलियों आलेख्य का

प्रकाशन किया जाएगा। एवं उन्होंने बताया कि इस अभियान के अंतर्गत 6 विशेष अभियान तिथियां भी रहेंगी 4 नवंबर 2023 ,5 नवंबर तथा 25 नवंबर एवं 26 नवंबर तथा 2 दिसंबर एवं 3 दिसंबर 2023 इन तिथियां को बीएलओ एवं पदाभिहित अधिकारी बूथ पर उपस्थित रहेंगे तथा सुबह 10:00 बजे से 4:00 तक बूथ पर बैठकर फॉर्मों प्राप्त करेंगे। अभियान के अन्तर्गत मतदाता सूची में नामों के बढवाना,नाम या पते में संशोधन आदि कार्य भी किए जाऐंगे।5 जनवरी 2024 को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा । अपर जिलाधिकारी ने राजनीतिक दलों से आए प्रतिनिधियों से कहा कि बूथ वार बीएलए की नियुक्ति कर लें । उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य मतदाता सूची को

शुद्ध कराना है। एईआरओ को निर्देशित करते हुए कहा कि बूथ वार फार्मों से संबंधित एक फाइल तैयार की जाए । अपर जिलाधिकारी ने संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 26 अक्टूबर 2023 को बीएलओ को प्रशिक्षण प्रदान किया जाए विशेष रूप से उनको अधिक से अधिक ऑनलाइन फॉर्म 06 भराने की जानकारी उनको दी जाए तथा 18 से 24 वर्ष की आयु के फॉर्म 06 भरवाएं जाएं एवं 24 वर्ष से अधिक की आयु के लिए फॉर्म 08 का प्रयोग किया जाए। खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि 27 अक्टूबर को समस्त ग्राम पंचायत में प्रधानों के माध्यम से जागरूकता के लिए मुनादी करवाई जाए तथा खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के माध्यम से ग्राम पंचायत स्तर पर एक विशेष अभियान से संबंधित रैली निकलवाई जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग जागरुक हो सके।


इस अवसर पर उप जिलाधिकारी गन्नौर रमेश बाबू ,डिप्टी कलेक्टर विनय मिश्रा, एवं तहसीलदार संभल दीपक चौधरी तथा तहसीलदार चंदौसी एवं समस्त खंड विकास अधिकारी एवं समस्त खंड शिक्षा अधिकारी तथा राजनीतिक दलों से आए प्रतिनिधि शामिल रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट