जिलाधिकारी ने थाना बहेड़ी का किया निरीक्षण

पुलिस अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा निर्देश

जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने आज थाना बहेड़ी का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया व आगामी लोकसभा निर्वाचन तथा त्यौहारों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किये तथा उपस्थिति पंजिका को भी देखा।

जिलाधिकारी निर्देश दिये कि आगामी त्यौहारों के दृष्टिगत क्षेत्र में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखा जाये और यदि कोई माहौल खराब करने का प्रयास करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि पटाखों की दुकानों की बीच में कपड़ों की दुकानें ना लगायी जाये और पटाखों की दुकानों के बीच पर्याप्त दूरी रखी जाये। अधिक ध्वनि/वायु प्रदूषण करने वाले पटाखों को प्रतिबंधित करने के भी निर्देश दिये।

    जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि टॉप टेन अपराधियों का रजिस्टर अपडेट किया जाये तथा माहौल खराब करने वाले अपराधियों के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही अमल में लायी जाये। अपराध के विरूद्ध जीरो टॉलरेन्स नीति का प्रयोग किया जाये व सर्तकता बरती जाये।

जिलाधिकारी ने तहसील बहेड़ी में स्थित मण्डी यार्ड में स्थापित पीसीएफ के धान क्रय केंद्र का किया निरीक्षण..

जिलाधिकारी ने आवश्यक व्यवस्थाओं का लिया जायजा

जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने आज तहसील बहेड़ी में स्थित मण्डी यार्ड में स्थापित पीसीएफ के धान क्रय केंद्र का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने धान खरीद रजिस्टर तथा किसानों की खतौनी पंजिका सहित अन्य अभिलेखों को भी देखा। निरीक्षण के दौरान प्रपत्र अधूरे पाये गये और खतौनी सम्बन्धी प्रपत्र भी पूर्ण नहीं पाये गये जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी प्रकट करते हुये सभी प्रपत्र पूर्ण रखने तथा खतौनी की कॉपी रखने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने क्रय केन्द्र पर इलेक्ट्रॉनिक कांटे पर स्वयं अपना वजन करके कांटे की प्रमाणिकता को जांचा। उक्त के अतिरिक्त खरीद केन्द्र की अन्य व्यवस्थाओं छलना, पंखा, विनोइंग फैन इत्यादि की उपलब्धता को देखा। उन्होंने निर्देश दिये कि धान क्रय केन्द्र प्रातः 09 बजे से सायं 5.00 बजे तक खुला रहे। उन्होंने निर्देश दिये कि किसानों का शतप्रतिशत भुगतान कराया जाये साथ ही कृषक भाईयों को अवगत कराये कि पंजीकरण में आधार कार्ड में दिये गये मोबाइल नम्बर व बैंक खाते में दिये गये मोबाइल नम्बर एक होने चाहिए। चूंकि भुगतान शतप्रतिशत आधार बेस्ड व आधार लिंक बैंक खाते में पी०एफ०एम०एस० के माध्यम से किया जाना है। अतः आधार व बैंक खाता व मोबाइल नम्बर तथा कृषक के नाम उपनाम दोनों की स्पेलिंग व मात्राओं में कोई भिन्नता न हो। किसान भाईयों अपने निकटस्थ किसी भी क्रय केन्द्र पर धान विक्रय कर सकते है।

जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बहेड़ी का किया निरीक्षण

भर्ती मरीजों से पूछा हाल-चाल

 जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने तहसील बहेड़ी में फैले डेंगू और मलेरिया के दृष्टिगत आज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बहेड़ी का निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी ने वहां पर भर्ती मरीजों से हाल-चाल पूछा तथा उन्हें उपलब्ध करायी जा रही चिकित्सा सुविधाओं के विषय में जानकारी ली, मरीजों ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि यहां पर ठीक स्वास्थ्य सेवाएं मिल रही हैं।

  जिलाधिकारी ने चिकित्सालय में दवाओं का रजिस्टर व उसके स्टोर रूम आदि को भी देखा और चिकित्सालय परिसर की साफ-सफाई व्यवस्था असन्तोष जनक पायी गयी, जिस व्यवस्था को और बेहतर बनाने के निर्देश दिये तथा उपजिलाधिकारी को एक सप्ताह बाद पुनः स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने को कहा।