बदायूँ । भारतीय किसान यूनियन टिकैत के मंडल 1 राजेश कुमार सक्सेना के नेतृत्व में शनिवार को सीएमओ कार्यालय में चिकित्सा संबंधी नियमों के विपरीत बरती जा रही अनियमिताओं एवं व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर मालवीय आवास गृह पर सिटी मजिस्ट्रेट के लिए ज्ञापन सौंपा। मंडल प्रवक्ता राजेश कुमार सक्सेना ने आरोप लगाया कि सीएमओ डेंगू बुखार जैसी महामारी के रूप में फैली बीमारी से पीड़ित लोगों पर ध्यान नहीं दे रहे है और क्षेत्र लगातार मौतें हो रही है।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर गरीबों को कोई लाभ नहीं मिल रहा है। अच्छी खासी कीमत चुकाने के बाद गरीबों को लाभ मिल रहा है। पूरी तरह भ्रष्टाचार व्याप्त है।
मंडल वरिष्ठ उपाध्यक्ष चौधरी सौदान सिंह ने आरोप लगाया कि जिले में डेंगू बुखार जैसी महामारी ग्रामीण क्षेत्रों में फैली हुई है जिसके कारण लगातार मौतें हो रही है भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने अकोशित होकर द्वारा 2:00 बजे के बाद जुलूस निकालकर मुख्य चिकित्साधिकारी के कार्यालय पर धावा बोला सीएमओ के न होने पर किसान कार्यकर्ताओं में आक्रोश बढ़ गया उन्होंने कार्यालय के बाहर बिस्तर डालकर जमकर नारेबाजी की कार्यालय में मची अफरातफरी कुर्सी छोड़कर कर्मचारी भाग गए।

उन्होंने ने मांग रखी कि भ्रष्टाचार में लिप्त दोषी अधिकारियों को निलंबित करने के साथ ही सुसंगत धाराओं में आपराधिक मुकदमा दर्ज कराया जाए।
और कहा हम सीएमओ आपको जिले की भयंकर बीमारी डेंगू को काबू में लाने के लिए उनकी लापरवाही की शिकायत करने आए हैं किसी भी कर्मचारी अधिकारी के साथ हम लोग अभद्र व्यवहार करने नहीं आए है हम लोग जनहित में अपनी बात कह रहे हैं लोकतांत्रिक पद्धति से शांतिपूर्वक तरीके से ज्ञापन देंगे। समस्याओं का निराकरण के लिए डीएम को इस लापरवाही का ज्ञापन दे चुके हैं लेकिन मुख्य चिकित्साधिकारी इस लापरवाही के जिम्मेदारों पर कार्रवाई करें।

निर्धारित कार्यक्रम के संबंध में नोटिस दे चुके है मुख्य चिकित्साधिकारी के यहां धरना प्रदर्शन किया जाएगा शनिवार सुबह से ही मालवीय आवास गृह पर हरी टोपी धारी दर्जनों की संख्या में एकत्र हुए।
वरिष्ठ उपाध्यक्ष ठाकुर अजय पाल सिंह बाबा जिले के प्रमुख महासचिव नरेंद्र कुमार सक्सेना जिला प्रचार मंत्री कलन मियां सदर तहसील अध्यक्ष ठाकुर अर्जुन सिंह बिल्सी तहसील अध्यक्ष अख्तर खान तहसील महासचिव सूरजपाल सिंह तहसील सहसवान प्रभारी हरचरण लाल वर्मा नगर अध्यक्ष उझानी चंद्र मोहन वर्मा नूरुद्दीन जिला सचिव सुरेश पाल सिंह, महेंद्र यादव,मोहन लाल मौर्य,पान सिंह, राम अवतार वर्मा, जावेद ब्लॉक अध्यक्ष मे ठाकुर भूपेंद्र सिंह युवा ब्लॉक अध्यक्ष म्याऊं सुनील शर्मा, विरासत अली, श्याम पाल पाली, रामकृष्ण वर्मा,राशिद अब्बासी, शादाब अंसारी, हरि राम राठौर,वीरपाल सिंह, परशुराम सिंह, ओमपाल, बाबू, जम्मू, जावेद अली, इरफान खान,राजेंद्र भारतीय किसान यूनियन के धरना प्रदर्शन में मौजूद रहे।

सीएमओ के न मिलने पर एसीएमओ को सौंपा ज्ञापन
सीएमओ नही मिले तो 4:00 के बाद एसीएमओ को ज्ञापन सौंप कर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता पदाधिकारी गेट के बाहर तक चले गए।
सीएमओ की गाड़ी आते देख किसान नेताओं ने नारेबाजी की तो सीएमओ ने सभी को अपने दफ्तर के अंदर सम्मान के साथ बैठाया।
सीएमओ ने किसान नेताओं से हर मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की।

डेंगू बुखार से पीड़ित लोगों के हालत पर मंडल प्रवक्ता ने सीएमओ से की चर्चा

मंडल प्रवक्ता राजेश कुमार सक्सेना ने सीएमओ को बताया कि जिले में सबसे ज्यादा डेंगू बुखार से पीड़ित हो रहे हैं उन्होंने कहा मेरे गांव सिरसौली में ठाकुर बृजेश सिंह व विजेंद्र सिंह यादव, ज्ञान सिंह जाटव, कई घरों में जाकर देखा ठाकुर सूर्य भान सिंह, कई घरों में जाकर देखा हालत अच्छी नहीं थी उन्होंने बताया अब्दुल्लागंज अल्लापुर भोगी भर्कुइया आसपास के गांव में डेंगू पर पैर पसार चुका है सीएमओ से सभी मुद्दों पर चर्चा हुई अगर भ्रष्टाचार को लगाम नहीं लगाई गई तो बीमार
स्वास्थ्य विभाग का इलाज भारतीय किसान यूनियन करेगी।

महिला अस्पताल में हो रहे भ्रष्टाचार के लिए सीएमएस को ज्ञापन सौंपा

जिला महिला अस्पताल के सीएमएस के लिए एक ज्ञापन दिया गया उसमें कहा गया महिला अस्पताल दलालों का अड्डा बना हुआ है अस्पताल प्रशासन उनके सामने नतमस्तक है जिसकी वजह से भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिल रहा है और गरीबों के साथ नाइंसाफी हो रही है।डिलीवरी के नाम पर डाक्टर और स्टाफ पैसे लेकर काम करता है रुपए न देने पर ड्यूटी पर तैनात डाक्टर नर्सिंग होम के लिए रेफर कर देते है अस्पताल में भारी भ्रष्टाचार है रात के समय कोई डॉक्टर ड्यूटी पर नहीं रहती है। बिना रुपए लिए नवजात शिशुओं को एसएनसीयू में भर्ती नही करती है । यह भ्रष्टाचार खत्म होना चाहिए।