सम्भल। चन्दौसी।सीता आश्रम पंडित हनुमान प्रसाद के ग्राउंड पर स्थित श्रीराम लीला महोत्सव शुरू हुआ।हिंदू सनातन पब्लिक मंच रामलीला के उद्घाटन के बाद नारद मोह की लीला का मंचन किया गया। रविवार रात नौ बजे भाजपा नेत्री जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ.अनामिका यादव के पति निलेश यादव ने रिविन काटा गया और रामलीला मंच की कमेटी व आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित करके रामलीला का शुभारंभ किया।नगर के डॉक्टर वीरेश सिंह , पंडित रामा गुरु , महावीर प्रजापति , प्रमोद मंत्री , बबलू पाठक , दुर्गेश शर्मा ,कमेटी के सदस्यों ने श्रीगणेश वंदना की व्यास श्रीसुधीर शर्मा व आचार्य ऋतुपर्ण महारज ने रामायण की आरती उतारी। रामलीला आयोजकों ने सभी अतिथियों का पटका पहनाकर स्वागत किया। अतिथि के रूप में डॉ.अनामिका यादव ने कहा कि श्रीराम के जीवन से प्रेरणा ले, तो जीवन सफल हो जाएगा पत्नी का सम्मान और सुरक्षा सबसे पहले ।


रावण ने जब मां सीता का हरण कर लिया तो जितनी परेशान मां सीता थी उससे कहीं ज्यादा विचलित भगवान श्री राम थे। पत्नी के सम्मान के लिए उन्होंने राक्षसों के साथ युद्ध कर उनका विनाश किया। अगर चाहते तो हनुमान जी आसानी से मां सीता को वापस ला सकते थे लेकिन पत्नी की रक्षा और सम्मान के प्रति प्रतिबद्ध भगवान श्री राम जी ने अपने पतिव्रता का पालन किया।पैसा सब कुछ नहीं होता राजसी सुविधाओं में रहने वाली मां सीता पति का साथ देने के लिए सुख-सुविधा को त्यागने में एक पल भी नहीं सोचा। क्योंकि इस समय पति का साथ देना ही सबसे ज्यादा जरूरी था। हालांकि आजकल के दौर में ऐसी चीजें देखने को बहुत कम मिलती हैं।


राजसी ठाठ-बात हो या वन यानी कि बड़ा आलिशान बंगला हो या छोटा सा घर, अगर पति-पत्नी का एक-दसूरे के प्रति प्रेम और सम्मान बना रहे तो उनकी खुशियों पर किसी भी चीज का कोई प्रभाव नहीं पड़ सकता है , जय श्री राम। रामलीला कमेटी के सभी सदस्यों का सहयोग रहा है ऐसे कार्यक्रम समय-समय पर होना बहुत जरूरी। रघुनाथ आश्रम ब्रह्मचर्य ट्रस्ट

अंतर्गत भूमानन्द , राजकुमार शर्मा मंत्री ,सभासद सचिन्द्र यादव , संचालन पंo मुनीश शर्मा , पुलेन्द्र यादव ने किया । प्रमोद शर्मा ,राजीव रावत , सुशील शर्मा , पवन शर्मा , चंदन सक्सेना पुष्पेंद्र ठाकुर , गोविंद , राहुल सक्सेना , शिवा सक्सेना , अरविंद आदि मौजूद रहे।