सम्भल। कैला देवी धाम में सतचंडी महायज्ञ के दूसरे दिन सैकड़ो लोगों ने सतचंडी महायज्ञ में आहुतियां देकर आतंकवाद के समूल नाश के लिए मां कैला देवी से प्रार्थना की। आतंकवाद के समूल नाश की प्रार्थना करते हुए महायज्ञ में आहुतियां दीं। धाम के पीठाधीश्वर महंत श्री ऋषि राज गिरी जी महाराज ने बताया कि आहुतियां में वह शक्ति होती है यदि विधान पूर्वक श्रद्धा और आस्था के साथ जिस मनोरथ के साथ कामना के साथ आहुतियां दी जाती हैं वह प्रार्थना यथाशीघ्र सफल होती है।

यज्ञशाला के चारों ओर बने हुए परिक्रमा पथ पर सभी आस्थावान भक्तों ने विधिवत परिक्रमा की। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष श्री राजेश सिंघल ने कहा कि संभल जनपद क्षेत्र में प्रथम बार सतचंडी यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें अपार जन समूह आने से कार्यक्रम पूर्ण रूप से सफल हो रहा है। ब्लॉक प्रमुख पति हिरदेश कुमार यादव ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए इसका पूरा श्रेय महंत ऋषि राज गिरी जी महाराज को दिया। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद प्रत्याशी परमेश्वर लाल सैनी ने सभी आगंतुकों सहयोगियों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए सतचण्डी यज्ञ की सफलता की पूर्ण कामना की और शेष रहे 8 दिन तक निरंतर सभी श्रद्धालुओं से आने और

श्रद्धा भक्ति के साथ आहुति देने का क्रम जारी रखने का आह्वान किया। इस अवसर पर हिंदू जागृति मंच के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार शर्मा ने सभी उत्तम व्यवस्थाओं की सराहना करते हुए यज्ञवेदी एवं यज्ञशाला की परिक्रमा का विस्तार से महत्व बताया। इस अवसर पर आज के कार्यक्रम में अच्छी व्यवस्था में सुशील कुमार शर्मा, जीत पाल सिंह यादव, भाजपा जिला अध्यक्ष रिंकू भैया,सहित अंतर्राष्ट्रीय हरिहर सेना के अनेक सदस्यों ने अपने विचार

व्यक्त किए। कार्यक्रम का सफल संचालन मां कैलादेवी धाम के पीठाधीश्वर महंत ऋषिराज गिरी महाराज ने किया जबकि महायज्ञ में आहुतियां देने में गुजरात से आए पांच विद्वान पंडितों ने मार्गदर्शन किया।
लक्षित सिंघल, लोकसभा विस्तारक गौतम चौधरी, कपिल यादव, अरविंद यादव, किशनपाल यादव, पिंकू यादव, जुगल किशोर, आदि अनेक भक्तों ने सहयोग किया।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट