नहीं आ रहा पंचायत साहयक

डीपीआरओ से शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्यवाही

कुवरगांव । प्रत्येक ग्राम पंचायतों में पंचायत घर पर ग्रामीणों की मूलभूत सुविधाएं जन्म , मृत्यु आय ,जाति प्रमाण पत्र जारी करने के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत पर पंचायत साहयकों की नियुक्ति की गई थी जिसके बाद भी कई जगह ग्रामीणों को उनकी मूलभूत सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है । पंचायत साहयक पंचायत घरों को समय से नहीं खोल रहे हैं और शासन के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं ।
ऐसा ही एक मामला सालारपुर ब्लाक क्षेत्र की ग्राम पंचायत निजामपुर पस्तोर का सामने आया है जहां ग्राम प्रधान और पंचायत साहयक में पेशबंदी के चलते एक माह से गांव का पंचायत घर बंद पड़ा है । ग्रामीणों को जन्म, मृत्यु आय जाति प्रमाण पत्र दस्तावेज संबंधित कार्य नहीं हो पा रहे हैं ।ग्राम प्रधान फहीम ने इसकी शिकायत तीन अक्टूबर को डीपीआरओ श्रेया मिश्रा से की थी जिसके बाद भी आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई ग्राम प्रधान पंचायत साहयक से बहुत परेशान हैं ग्राम प्रधान का आरोप है कि पंचायत सहायक दबंग किस्म

का युवक है कुछ कहने पर वह झगड़ा करने को तैयार हो जाता है गंदी गंदी गालियां देता है ।तीन अक्टूबर को गांव में टैंपो चौराहे पर खड़े होकर गंदी गंदी गालियां दे रहा था जिसकी शिकायत उन्होंने थाने में तहरीर व डीपीआरओ को प्रार्थना पत्र देकर की थी । लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई गांव का पंचायत घर बंद रहता है जिससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ग्रामीणों को दस्तावेज संबंधित कार्य से मुख्यालय जाना पड़ रहा है । जानकारी के मुताबिक पंचायत साहयक ब्लाक पर एक सचिव के साथ रहकर असिस्टेंट का कार्य निभा रहा है।