बदायूं। त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 को सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रेक्षक धर्मेंद्र सिंह जिला निर्वाचन अधिकारी दीपा रंजन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा मुख्य अधिकारी कार्मिक निशा अनंत एसपी सिटी प्रवीण सिंह चैहान एसपीआरए सिद्धार्थ वर्मा ने शनिवार को पुलिस परेड ग्राउंड में सेक्टर एवं जोनल मजिस्ट्रेट तथा पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की एवं ड्यूटी पास भी वितरित किए गए।
प्रेक्षक धर्मेंद्र सिंह ने निर्देश दिए कि चुनाव बहुत ही जिम्मेदारी का काम है पोलिंग पार्टियों की रवानगी को या उनको सुरक्षात्मक रूप से मतदान स्थल तक पहुंचाना हो या बक्सों को जमा कराना हो चुनाव बहुत ही महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है आयोग के निर्देशानुसार चुनाव को सकुशल संपन्न कराना हम सबकी जिम्मेदारी है। आपसी समन्वय बनाकर सभी विभाग चुनाव को संपन्न कराएं। इस बात का खास ख्याल रखें कि किसी भी व्यक्ति की कार्यशैली पर कोई भी प्रश्नचिन्ह न लगने पाए। किसी भी प्रकार का पक्षपात से बहुत दूर रहना है।
डीईओ ने निर्देश दिए कि आरो एआरओ अपने क्षेत्र का क्षेत्र का एक बार भ्रमण अवश्य कर लें। रूट वाहनों के आने-जाने बिजली के तारों की लटकने की समस्या ना हो इसका जायजा ले ले। किसी भी सूचना को ब्लॉक पर स्थित कंट्रोल रूम पर इसकी सूचना दें। जिस बूथ पर जितने उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं उतने चिन्ह का ही मतपत्र होना चाहिए, सभी प्रकार की सामग्री का मिलान ठीक से कर लिया जाए। पोलिंग के समय में विभिन्न प्रकार की शिकायतें आती हैं ऐसी शिकायतों को अपने स्तर से फिल्टर करें कि प्राप्त शिकायत कितनी सही है। शिकायतकर्ता उसी स्थान पर एवं उसी क्षेत्र का होना चाहिए। इस संबंध में पीठासीन अधिकारी से फोन कर समस्या के बारे में जानकारी लेकर कार्रवाई की जाए। मौके पर छोटी-मोटी समस्याओं का शांतिपूर्वक निस्तारण कराएं।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने निर्देश दिए कि त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 को सकुशल रूप से संपन्न कराएं। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही को क्षम्य नहीं किया जाएगा संबंधित के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।