बदायूँ। कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी दीपा रंजन ने पुलिस वरिष्ठ अधीक्षक संकल्प शर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नरेंद्र बहादुर सिंह तथा नगर मजिस्ट्रेट अमित कुमार के साथ रोडवेज पहुंचकर कोरोना वायरस टेस्टिंग का जायजा लिया।
डीएम ने चिकित्सा टीम को रोडवेज के अंदर बैठकर कोविड-19 की जांच करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि कोई भी यात्री बिना जांच के यहां से जाने न पाए। संदिग्ध व्यक्तियों का एंटीजन एवं आरटी पीसीआर टेस्ट किया जाए, रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर संक्रमित व्यक्ति को एंबुलेंस से आइसोलेशन वार्ड भेजा जाए। उन्होंने ए आर एम रोडवेज को निर्देश दिए हैं कि कोई भी चालक परिचालक किसी भी यात्री को रास्ते में ना उतारे यात्री को सीधा बस स्टैंड पर ही उतारे जहां उनका कोविड-19 का टेस्ट किया जा सके। अगर इस प्रकार की कोई भी शिकायत संज्ञान में आती है तो संबंधित के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।
तत्पश्चात डीएम ने कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए संक्रमित मरीजों को आइसोलेशन में रखने के लिए रेन बसेरा आश्रय आवास द्रोपती देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में की जा रही तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया उन्होंने निर्देश दिए कि सभी प्रकार की व्यवस्था युद्ध स्तर पर की जाएं। साफ-सफाई सैनिटाइजेशन का कार्य तेजी से किया जाए संक्रमित व्यक्तियों के यहां आने पर उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। कोरोनावायरस एक वैश्विक महामारी है जो तेजी से फैल रही है इसके बचाव के लिए सभी लोग मास्क लगाएं सैनीटाइज़र का प्रयोग करें और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें कोरोनावायरस के लक्ष्ण महसूस होने पर तत्काल कोविड-19 कंट्रोल रूम पर जानकारी दें बाहर से आने वाले लोग अपनी जांच अवश्य कराएं जिससे वह उनका परिवार सुरक्षित रह सके। इसके लिए जन जागरूकता जरूरी है कोविड-19 की गाइडलाइन का शत-प्रतिशत पालन किया जाए।