राजकीय मेडिकल कॉलेज बना रैफर सेंटर,व्यवस्थाएं हावी

  • डाक्टर धड़ल्ले से लिख रहे है बाहर की दवाएं

बदायूँ । भारतीय किसान यूनियन टिकैत द्वारा राजकीय मेडिकल कॉलेज के भ्रष्टाचार व अनियमिताएं भारी गंदगी और इलाज के उपकरण सीटी स्कैन,अल्ट्रासाउंड यूके मशीन व स्पेशलिस्ट ,हृदय रोग विशेषज्ञ कई डॉक्टर उपलब्ध नहीं है चिकित्सक और स्टॉफ के द्वारा मरीज के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है और भारी गंदगी भ्रष्टाचार में लिप्त होने वालों को भारतीय किसान यूनियन 4 अक्टूबर को महापंचायत में ललकारेगी।

मंडल के प्रवक्ता राजेश कुमार सक्सेना ने कहा कि मेडिकल कॉलेज के आसपास के गांव में जनसंपर्क किया जा रहा है इसके लिए जिला प्रशासन से पेयजल व्यवस्था सही व्यवस्थाओं के लिए भी पत्र लिखकर दे दिया गया है राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को भी पत्र दिया गया है महापंचायत में निर्णय लिया जाएगा। जब तक राजकीय मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं होती तब तक राजकीय मेडिकल कॉलेज के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा मंडल प्रवक्ता राजेश कुमार सक्सेना ने कहा यह आंदोलन जनहित के लिए किया जा रहा है मेडिकल कॉलेज से गरीब जनता की जो आशाएं थीं उस पर निराशा हाथ लग रही है सरकार के द्वारा मरीजों को जो सुविधाएं मिल रही है। वह सुविधा मरीज के लिए दिलवाई जाएंगी।

डाक्टर धड़ल्ले से लाखों रुपए की दवाएं प्रतिदिन लिख रहे हैं। जबकि शासन द्वारा साफ मना किया गया है कोई सरकारी डाक्टर बाहर की दवाएं नही लिखेगा उसके बाद भी गरीब जनता को लूटा जा रहा है। यह काम मेडिकल प्राचार्य की सह पर हो रहा है।


मंडल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष चौधरी सौदान सिंह ने कहा यह राजकीय मेडिकल कॉलेज जनता के लिए जीवनदायक सिद्ध होना चाहिए परंतु आज इसमें मरीज जाते हैं उन्हें सैफई कॉलेज रेफर कर दिया जाता है आखिर इस सफेद हाथी का क्या होगा इतनी घटिया सामग्री से निर्मित हुआ है लाखों रुपए की फॉर सीलिंग टूट- टूट कर गिर रही है इस राजकीय मेडिकल कॉलेज में भारी भ्रष्टाचार व्याप्त है पर्चा बनवाने के लिए एक कंप्यूटर चलाया जाता है पर्चा बनाने वाले कर्मी मरीजों के साथ गलत व्यवहार करते हैं 4 अक्टूबर के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज की सारी अव्यवस्थों के बारे में यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के लिए संबोधन ज्ञापन दिया जाएगा तथा स्वास्थ्य मंत्री के लिए भी ज्ञापन दिया जाएगा जिलाधिकारी के लिए पहले से ही ज्ञापन दे चुके हैं मुख्यमंत्री के लिए भी पहले ज्ञापन प्रेषित कर चुके हैं।
मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीज की चूहे ने उंगली कुतर दी थी आईसीयू में इतनी बड़ी चूक होना और उन कर्मचारियों को कोई कार्रवाई न होना यह शर्मनाक बात है। चौधरी सौदान सिंह ने कहा निश्चित तौर पर इन कर्मचारियों पर भी कार्रवाई कराई जाएगी। इसकी जानकारी पत्र के माध्यम से प्रशासन को दे दी गई है।
नौशेरा, गुनौरा बाजिदपुर, जाजपुर,अल्लापुर भोगी, सिरसौली आदि गावों का मंडल प्रवक्ता की नेतृत्व में भ्रमण किया गया है उनके साथ भीमसेन, शीशपाल सिंह, चौधरी रोहन सिंह, चौधरी रूम सिंह, कृपाल सिंह, प्रेमपाल सिंह, पूरनलाल पाली, तेजपाल सिंह, काफी संख्या में यूनियन के लोग मौजूद रहे।