सीएनएन न्यूज़ ब्यूरो महराजगंज :आदर्श नगर पंचायत सोनौली के वार्ड नंबर 8 सिद्धार्थ नगर निवासी सोमनाथ पुत्र राम किशोर की पत्नी की दहेज को लेकर हत्या के मामले मे सोनौली पुलिस ने आज पति,ससुर और देवर को आज नेपाल भागते समय गिरफ्तार करने का दावा किया है।

मिली खबरों के मुताबिक सोमनाथ उम्र 30 वर्ष की शादी करीब 6 माह पहले कोल्हुई थाना क्षेत्र के इलाहाबास गांव के श्रीनगर टोला निवासी बंदना से बड़े धूमधाम के साथ संपन्न हुई थी। जिसकी शुक्रवार की दोपहर करीब 1:30 बजे ससुराल में घर के अन्दर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। मौत की सूचना जैसे ही लड़की के पिता को मिली वह तत्काल लड़की के घर पहुंच कर जानकारी ली और सोनौली कोतवाली पहुंचकर एक तहरीर दिया।जिसमे लिखा है कि मेरे पुत्री वंदना का दहेज के लिए घर के अंदर मार डाला है।
लड़की के पिता मोहन की तहरीर पर पुलिस ने तत्काल मुकदमा दर्ज कर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए। घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्राधिकारी नौतनवा आभा सिंह तथा नायब तहसीलदार मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली थीऔर आवश्यक कार्रवाई करने की निर्देश दिए। लाश को पीएम के लिए भेज दिया था।

आज पीएम रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस विधिक कार्रवाई करते हुए रामकिशोर पुत्र श्री राम, सोमनाथ पुत्र राम किशोर, अमरनाथ पुत्र राम किशोर निवासी वार्ड नंबर 8 सिद्धार्थ नगर थाना सोनौली को पुलिस ने नेपाल भागते समय भारतीय सीमा केवटलिया में गिरफ्तार करने का दावा किया है।
इस संबंध में थानाध्यक्ष सोनौली अभिषेक सिंह ने बताया कि मृतक के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। क्षेत्राधिकारी नौतनवा आभा सिंह के निर्देश पर दहेज हत्या के मामले में तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

नौतनवा तहसील प्रभारी दीपक मद्धेशिया की रिपोर्ट