इस्लामनगर। मारपीट व प्रताड़ना से तंग आकर एक युवक ने अपने ही घर के बरामदे में रुपट्टे से फांसी के फंदे से लटकर कर जान दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक की पत्नी की तहरीर पर पुलिस ने तीन लोगो के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में रिपोर्ट दर्ज की है।

थाना इस्लामनगर क्षेत्र के गांव नसरौल निवासी फाकिर हुसैन पुत्र नजाकत हुसैन उघैती थाना क्षेत्र के करनपुर में लगभग 20 साल से दांतों के इलाज की दुकान चलाते है।उनकी पत्नी ने तहरीर में बताया कि लगभग दस दिन पहले फाकिर हुसैन अपनी दुकान पर लोगों के लिए दवा दे रहा था। इसी दौरान उससे रंजिश मानने वाला युवक अपने साथी के साथ डंडे लेकर वहां पहुंच गया और गाली गलौज करने लगा और जान से मारने की धमकी भी देने लगा जब फाकिर ने गाली गलौज देने का विरोध

किया तो युवक ने मारपीट शुरू कर दी जिसका वीडियो सीसीटीवी में रिकॉड हो गया। इसी उपरांत मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। डॉक्टर ने करीब दस दिन पहले थाना उघैती में नाम दर्ज तहरीर दी लेकिन पुलिस ने किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की। कार्रवाई न होने से दबंगों के हौसले और बुलंद हो गए। लगातार डॉक्टर को धमकी दी जा रही थी। उसके बावजूद भी किसी प्रकार की पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। कार्रवाई न होने से पीड़ित लगातार परेशान रहने लगा था। इस्लामनगर क्षेत्र का रहने वाला उघैती थाना क्षेत्र में दांतों की दुकान चला रहा था पिटाई करने वाले गांव करनपुर के ही निवासी थे। डॉक्टर फाकिर करनपुर निवासी सुरेंद्र की दुकान में दुकान चलता था तीन माह पहले सुरेंद्र ने फाकिर से दुकान खाली करा ली थी उसके बाद डॉक्टर फाकिर ने बराबर में ही करनपुर निवासी सुमित की दुकान में अपना क्लीनिक खोल लिया था। मृतक की पत्नी का आरोप करनपुर निवासी सुरेंद्र,अमन, सोनू ने डॉक्टर फाकिर के साथ यह कहते हुए मारपीट कर दी की तू हमारे मरीज को बुला लेता है।

डॉक्टर फाकिर काफी दिनों से मेंटली टॉर्चर चल रहा था। दवंगों द्वारा की गई मारपीट व प्रताड़ना से तंग आकर गुरुवार को डॉक्टर फाकिर हुसैन पुत्र नजाकत ने अपने ही घर के बरामदे में लोहे के कुंडे में दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। डॉक्टर की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक की पत्नी राविया ने करनपुर निवासी सुरेंद्र,अमन, सोनू के खिलाफ इस्लामनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

रिपोर्ट रंजीत कुमार