बदायूँ। अलापुर थाना क्षेत्र में सड़क किनारे करीब दो दर्जन चिड़ियों की मौत हो गई। उसके शव जंगल में पड़े मिले। वहीं के ग्रामीण लोगों का शक है कि मधुमक्खी प्लांट संचालक ने चिड़ियों को जहर देकर मारा है सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने चिड़ियों के शव को पोस्टमार्टम कराया है जिससे चिड़ियों के मरने की वजह पता लग सकें।
उसावां म्याऊं रोड पर ईट भट्ठे के पास खेतों में मंगलवार की सुबह काफी संख्या में गांव वालों के लिए चिड़िया पड़ी मिली। कुछ चिड़िया छटपटा रही थी। कुछ बेहोशी हालत में मिली। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम को करीब 20 चिड़ियां मरी हुई मिली। पांच बेहोशी की

हालत में थी। उपचार के बाद पांच चिड़िया उड़ गई।
पशु प्रेमी वीकेंड शर्मा ने कहा कि गांव वालों ने बताया कि एक मधुमक्खी प्लांट संचालक पर शक है। उसने चिड़ियों को जहरीला पदार्थ खिला दिया है चिड़िया उसकी मधुमक्खी का जाती थी जिसकी वजह से उसे काफी नुकसान हो रहा था।अमित सोलंकी रेंजर वन विभाग ने बताया की 20 चिड़िया मृत्यु अवस्था में मिली पांच चिड़िया घायल थी उन्हें उपचार के बाद जंगल में उड़ा दिए गया। दोषी मानते हुए चमन लाल, बबलू, हरवंश तीन व्यक्तियों पर पक्षी क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया।