सम्भल। जिलाधिकारी मनीष बंसल ने विकासखंड बहजोई के ग्राम कमालपुर स्थित गौशाला का स्थलीय निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान गौशाला व्यवस्थित रूप से ना पाए जाने को लेकर जिलाधिकारी ने विकासखंड अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी एवं ग्राम प्रधान पर नाराजगी व्यक्त की एवं दो दिवस के अंदर कार्य को दुरुस्त करने के निर्देश दिए।
ग्राम पंचायत अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा की तत्काल बाउंड्री वॉल की कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। और जिलाधिकारी ने कहा कि को नर एवं मादा गोवंश को अलग-अलग रखा जाए। जिलाधिकारी ने विकासखंड अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि मनरेगा के माध्यम से गौशाला में शेड का कार्य करना सुनिश्चित करें।


जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि ग्राम प्रधान के खिलाफ एक पत्र जारी किया जाए। जिसमें धनराशि का दुरुपयोग किया गया है उसकी रिकवरी करते हुए कार्यवाही संज्ञान में लायी जाए।
जिलाधिकारी ने गौशाला पर उपस्थित जन सामान्य की समस्याओं को भी सुना एवं संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


जिलाधिकारी ने ग्राम पाठकपुर स्थित चारागाह भूमि का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मौके पर भूमि पर बाजरा पाया गया। जिसको लेकर जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि बाजरा को सभी गौशालाओं में यथाशीघ्र कटवा कर भिजवाया जाए ताकि गोवंश हरा चारा खा सकें।


जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि चारागाह जमीन की फेंसिंग करते हुए नेपियर घास बुवाई जाए।
इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी राम आशीष, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र, विकासखंड अधिकारी बहजोई प्रेमचंद, एवं संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट