सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा लगाई गई तीन दिवसीय प्रदर्शनी का माननीय मंत्री एवं जिलाधिकारी ने किया अवलोकन

प्रचार प्रसार का उचित माध्यम है प्रदर्शनी….. माननीय मंत्री जी

सम्भल। आज नगर पालिका परिषद चंदौसी स्थित गांधी पार्क में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण संभल की ओर से दैवीय आपदा से प्रभावित परिवारों को राहत धनराशि वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


जिसमें माननीय राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार माध्यमिक शिक्षा उत्तर प्रदेश शासन श्रीमती गुलाब देवी जी एवं जिलाधिकारी मनीष बंसल के द्वारा वित्तीय वर्ष 2023

-24 में जनपद में बाढ़/अतिवृष्टि/ आकाशीय विद्युत व अन्य आपदाओं से हुई जनहानि, मकान क्षति के लाभार्थियों को राहत धनराशि का स्वीकृति पत्र प्रदान किया गया।


कार्यक्रम के अंतर्गत जिलाधिकारी ने बताया कि आपदा से प्रभावित लाभार्थियों को आज माननीय मंत्री जी के माध्यम से राहत धनराशि वितरित की जा रही है और उन्होंने बताया कि जनपद में ऐसे 27 लाभार्थी हैं जिनका

को 24 लाख 80 हजार की कुल धनराशि माननीय मंत्री जी द्वारा वितरित कराई जा रही है। जिलाधिकारी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में अतिवृष्टि के कारण बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई थी कुछ किसानों की खेती एवं

फैसले क्षतिग्रस्त हुई हैं उनका सर्वे कार्य शुरू हो चुका है और सर्वे के अंतर्गत जो लाभार्थी पात्रता की श्रेणी में आएंगे उनको दैवीय आपदा के अंतर्गत राहत धनराशि वितरित की जाएगी।


माननीय मंत्री जी ने लाभार्थियों को राहत धनराशि प्रदान करते हुए कहा कि शासन के द्वारा गांव-गांव में कैंप लगाए जा रहे हैं जिसके माध्यम से लोगों को पेंशन एवं अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदान किया जा रहा है ताकि कोई भी पात्र लाभार्थी सरकार की योजनाओं से वंचित न रहे सके। सरकार इन कैंपों के माध्यम से योजनाओं को पात्र लाभार्थियों तक पहुंचाने का कार्य कर रही है।


इसके उपरांत माननीय मंत्री जी द्वारा सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा चलाई रही तीन दिवसीय प्रदर्शनी का अवलोकन किया। एवं माननीय मंत्री जी ने प्रदर्शनी की सराहना करते हुए कहा कि इसके माध्यम से योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार किया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ प्राप्त कर सकें।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी चंदौसी संदीप वर्मा, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार, तहसीलदार चंदौसी, आपदा प्रबंधन विशेषज्ञ ए के यादव, सहित समस्त संबंधित अधिकारी एवं पात्र लाभार्थी सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट