कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में चेहल्लुम एवं श्री कृष्ण जन्माष्टमी के दृष्टिगत पीस कमेटी के साथ बैठक का किया गया आयोजन।

आगामी त्योहारों के दृष्टिगत ना डाली जाए कोई नई परंपरा…… जिलाधिकारी

त्योहारों के दृष्टिगत जलूसों की ऊंचाई रहे निर्धारित….. पुलिस अधीक्षक

सम्भल। आज कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल एवं पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत की अध्यक्षता में चेहल्लुम एवं श्री कृष्ण जन्माष्टमी के दृष्टिगत पीस कमेटी के साथ बैठक का आयोजन किया गया।
जिसमें जिलाधिकारी ने पीस कमेटी के सदस्यों से आगामी त्योहारों की दृष्टिगत समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त। जिसमें नीरज बजाज संभल ने बताया कि सराय तरीन इंटर कॉलेज मार्ग खराब है जिसको लेकर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका संभल को निर्देशित करते हुए कहा की समस्या को संज्ञान में लेते हुए यथाशीघ्र निस्तारण करना सुनिश्चित करें। प्रथमा बैंक सराय तरीन मार्ग पर नीचे तार की समस्या को लेकर अवगत कराया जिसको लेकर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया।


आगामी त्योहारों को लेकर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मुख्य- मुख्य कार्यक्रम जहां भी होते हैं वहां साफ सफाई रहे चेहल्लुम के जुलूस की ऊंचाई मानक के अनुसार रहे। जन्माष्टमी को लेकर मटकी का कार्यक्रम किया जाता है जिसको लेकर समस्त क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जहां-जहां मटकी फोड़ने का कार्यक्रम किया जाता है वहां का स्थलीय निरीक्षण किया जाए एवं मटकी को निर्धारित ऊंचाई पर टांगा जाए। त्योहारों में कोई भी नई परंपरा ना डाली जाए इसको प्रत्येक दशा में सुनिश्चित करें। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जनपद में सामाजिक एकता का परिचय दें।


पुलिस अधीक्षक ने अपील करते हुए कहा कि जनपद में समस्त प्रतिष्ठानों एवं धार्मिक स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। जिससे जनपद में अपराध एवं क्राइम पर लगाम लग सके।
जिलाधिकारी ने त्योहारों के दृष्टिगत समस्त पीस कमेटी के सदस्यों से कहा कि त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से मनाए। त्योहारों में किसी प्रकार की कोई नई परंपरा ना डाली जाए। जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा की जन्माष्टमी एवं चेहल्लुम की दृष्टिगत साफ सफाई को प्रत्येक दशा में देख लें एवं चेहल्लुम के जलूसों की ऊंचाई निर्धारित रहे। और उन्होंने कहा कि जन्माष्टमी एवं चेहल्लुम पर महिलाओं का अधिक आवागमन रहता है इसके दृष्टिगत महिला कांस्टेबल की ड्यूटी लगाई जाए। और उन्होंने कहा कि जलूसों में अनावश्यक रूप से नारेबाजी ना हो इसको भी प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाए।


डेंगू मलेरिया के प्रभाव के दृष्टिगत अधिशासी अधिकारी नगर पालिका एवं नगर पंचायत बबराला, बहजोई,संभल,चंदौसी, को निर्देशित करते हुए कहा कि फॉगिंग एवं एंट्री लारवा का छिड़काव शत प्रतिशत किया जाए।
इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक श्रीश्चंद्र, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ तरन्नुम रजा, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र, उप जिलाधिकारी गुन्नौर रमेश बाबू, उप जिलाधिकारी चंदौसी संदीप वर्मा, समस्त क्षेत्राधिकारी, समस्त नगर पालिका एवं नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट