सहसवान। बताते चलें कि इस बार लगातार हुई बारिश एवं गंगा के जलस्तर बढ़ने से ज़िले का एक बड़ा क्षेत्र बाढ़ से प्रभावित है। बाढ़ से बहुत अधिक संख्या में लोग प्रभावित हैं और हजारों लोग विस्थापितों जैसा जीवन व्यतीत कर रहे हैं और बेहद कठिन परिस्थितियों में हैं। कई स्वयंसेवी संगठन लगातार बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं एवं बाढ़ पीड़ितों की सहायता का हर संभव प्रयास भी कर रहे हैं।

आज इसी कड़ी में सहसवान आयुष डॉक्टर्स एसोसिएशन की टीम द्वारा तौफी नगला, वीर सहाये नगला , तथा कई और मजरों के लोग जो बांध पर पन्नी डालकर अपना जीवन यापन कर रहे हैं आज सहसवान आयुष डॉक्टर एसोसिएशन की टीम ने उप जिलाधिकारी प्रेमपाल सिंह के साथ बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर प्रभावितों के जख्मों पर मरहम लगाया और उनको फर्स्ट एड मेडिकल किट वितरित की। लगातार बाढ़ के पानी से यहां कई प्रकार के संक्रमक रोगों का ख़तरा बना रहता है।

इस किट में एंटी एलर्जिक दवाइयां, बुखार और दूसरे रोगों से संबंधित दवाइयां और एलर्जी से बचने की क्रीम और बैंडेज आदि दी गईं और बच्चों को चिप्स के पैकेट, बिस्कुट के पैकेट और टॉफ़ी, चॉकलेट आदि वितरित कीं जिससे बच्चों के चेहरों पर मुस्कान तैर गई। इस दौरान उप जिलाधिकारी ने सहसवान आयुष डॉक्टर्स एसोसिएशन की सरहाना की और कहा कि यह आप लोगों के द्वारा बहुत ही बढ़िया काम किया गया है मैं आशा करता हूं और भी संस्थाएं इसी तरह से इन बाढ़ से प्रभावित लोगों की आगे आकर मदद करें।


इस मौके सहसवान आयुष डॉक्टर्स एसोसिएशन की ओर से एसोसिएशन के संरक्षक डॉ0 मुजीबुर्रहमान, अध्यक्ष डॉ0 मोहम्मद गुफरान, उपाध्यक्ष डॉ0 नावेद इक़बाल नक़वी, महासचिव डॉ0 ग़ज़ाला रहमान, कोषाध्यक्ष डॉ0 कमाल अख़्तर, प्रवक्ता एवं मीडिया प्रभारी डॉ0 मुनीर अख़्तर, जॉइंट सेक्रेटरी डॉ0 इशरत एवं डॉ0 तौहीद एवं एसोसिएशन के सदस्य डॉ0 अरशद अली, डॉ0 जमाल तौफ़ीक़, डॉ0 सैयद अदील, डॉ0 शहला रहमान आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट सैयद तुफैल अहमद