बदायूँ । मंडलीय टीम ने बिना लाइसेंस चल रहे मेडिकल स्टोर पर औषधि निरीक्षकों की टीम ने छापा मार कर 80 हजार रुपये की दवाएं जब्त कर स्टोर को सीज कर दिया। साथ ही दवाइयों के तीन संदिग्ध नमूने लिए गए और मेडिकल स्टोर के संचालक को गिरफ्तार कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया।
संदीप कुमार, सहायक आयुक्त (औषधि) बरेली मंडल के निर्देशानुसार औषधि निरीक्षक बबिता रानी औषधि निरीक्षक राजेश कुमार द्वारा पुलिस बल के साथ शिफा मेडिकल स्टोर विजय नगला, थाना बिनावर में बिना लाइसेंस मेडिकल स्टोर पर गुरुवार को छापा मारा गया।
औषधि निरीक्षक बविता रानी ने बताया कि बिना मेडिकल लाइसेंस के चलते पाए जाने पर स्टोर के अंदर रखी 80 हजार रुपये कीमत की दवाएं जब्त कर उसे सीज कर दिया। संचालक शिफा मेडिकल स्टोर मोहम्मद तालिब पुत्र इफ्तिखारुद्दीन निवासी सिकरोड़ी थाना बिनावर के द्वारा अवैध रूप से संचालित किया जा रहा था, संचालक को गिरफ्तार कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। पुलिस ने बिना रजिस्ट्रेशन के मेडिकल स्टोर चलाने के आरोप में जेल भेज दिया। इस छापेमारी से स्थानीय मेडिकल संचालकों में हड़कंप मच गया। औषधि निरीक्षकों की टीम के चले जाने के बाद अन्य मेडिकल स्टोर संचालकों ने राहत की सांस ली। सूत्रों कि माने तो कस्बा और ग्रामीण क्षेत्रों में भी बिना लाइसेंस के मेडिकल स्टोर धड़ल्ले से चल रहे हैं। जिन पर प्रतिबंधित दवाएं भी खुलेआम बेची जा रही हैं।