सम्भल । कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में खाद्य तथा रसद विभाग की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।
जिसमें जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी से रिक्त दुकानों की स्थिति के विषय में जानकारी प्राप्त की एवं शासनादेश का अवलोकन करते हुए एस ओ पी तैयार करने के निर्देश दिए और संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा कि रिक्त दुकानों के प्रस्ताव की एक समय सीमा निर्धारित की जाए। ताकि रिक्त दुकानों का प्रस्ताव समय से किया जा सके।
जिलाधिकारी ने समस्त पूर्ति निरीक्षकों को निर्देशित करते हुए कहा कि शासनादेश में निर्धारित व्यवस्था के अनुरूप जांच करते हुए निलंबन अथवा निरस्तीकरण हेतु पत्रावली भेजें।


जिलाधिकारी ने मॉडल शॉप के विषय में भी विकासखंड बार जानकारी प्राप्त की एवं समस्त खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि 15 नवंबर तक मॉडल शॉप दुकानों का कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें। आयुष्मान कार्ड एवं फैमिली आईडी को लेकर भी जिलाधिकारी ने संबंधित को निर्देशित किया तथा संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा कि राशन कार्डों के सत्यापन के लिए एक विशेष अभियान चलाते हुए अपात्र कार्ड धारकों को हटाना सुनिश्चित किया जाए। तथा पात्र लाभार्थियों को ही जनपद में राशन मिले यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित करें।


इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कमलेश सचान ,जिला विकास अधिकारी राम आशीष, परियोजना निदेशक डीआरडीए ज्ञान सिंह, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी कुलदीप आदिम ,जिला पूर्ति अधिकारी एसपी शाक्य, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी उपेंद्र कुमार पांडे, समस्त खंड विकास अधिकारी एवं समस्त पूर्ति निरीक्षक उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट