सम्भल। नीति आयोग से जनपद भ्रमण के लिए आयी टीम द्वारा नगर पंचायत बबराला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया वहां की ओपीडी व्यवस्था एवं अन्य सुविधाओं का भी जायजा लिया तथा उसके उपरांत नीति आयोग की टीम द्वारा विकासखंड गन्नौर के ग्राम रसूलपुर के पंचायत भवन में ग्राम वासियों के साथ संवाद कर ग्राम वासियों की समस्याओं को सुना तथा ग्राम रसूलपुर में मुख्य विकास अधिकारी कमलेश सचान के द्वारा पुस्तकालय का उद्घाटन भी किया गया ।

रसूलपुर के कम्पोजिट विद्यालय का भी टीम द्वारा निरीक्षण किया गया एवं वहां बनाई गई साइंस लैब को भी देखा एवं आंगनवाड़ी केन्द्र का भी निरीक्षण किया। ग्राम पंचायत रसूलपुर में पंचायत विभाग द्वारा बनाए गए आरआरसी सेंटर का भी नीति आयोग से आयी टीम द्वारा निरीक्षण किया एवं वहां गौशाला को भी देखा। नीति आयोग से आयी टीम द्वारा विकासखंड स्तर पर आने वाली समस्याओं को लेकर सीएम फेलोशिप एवं विकासखण्ड अधिकारियों के साथ संवाद किया गया। उसके उपरांत विकासखंड गुन्नौर के सैजना मुस्लिम में स्वास्थ्य उपकेंद्र का निरीक्षण किया । इसके उपरांत नीति आयोग से आयी टीम द्वारा विकासखण्ड रजपुरा के परिसर का भी निरीक्षण किया।


इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कमलेश सचान, विकासखंड अधिकारी रजपुरा शिव प्रताप सिंह एवं सीएम फेलोशिप गुन्नौर राहुल एवं सीएम फेलोशिप रजपुरा रुचि राठौर एवं संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक की रिपोर्ट