सम्भल। कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में उद्योग बंधु एवं व्यापार बंधु की बैठक का आयोजन किया गया।
जिसमें संयुक्त आयुक्त उद्योग मुरादाबाद योगेश कुमार द्वारा पूर्व में किए गए बैठक के कार्यव्रत की कार्रवाइयों के बारे में जिलाधिकारी को अवगत कराया। एवं बताया कि उद्योग बंधु के संबंधित सदस्यों को कार्यव्रत प्रेषित किया जा चुका है एवं किसी भी सदस्य द्वारा कोई भी टिप्पणी प्राप्त नहीं हुई है।
इसके उपरांत गत बैठक में लिए गए निर्णय के अनुपालन की समीक्षा की गई। जिसमें मैसर्स एमजेआर एरोमेटिक के विद्युत से संबंधित समस्या का निस्तारण कराए जाने के संबंध में, मैसर्स सन लॉर्ड डिजाइन प्राइवेट लिमिटेड संभल में बिजली विभाग से कनेक्शन कराये जाने के संबंध में, मैसर्स हॉर्नबोन क्राफ्ट फाउंडेशन संभल को विद्युत आपूर्ति शहरी फिडर से दिलाए जाने के संबंध में चर्चा की गई। एवं जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
पवन कुमार गुप्ता डायरेक्टर अक्रूर जी इंफ्रा डेवलपर प्राइवेट लिमिटेड चंदौसी के प्रमुख बिंदु ग्राम पतरौआ मे कुराबंदी को लेकर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि एक पत्र उप जिलाधिकारी को अधोहस्ताक्षरी की तरफ से प्रेषित करना सुनिश्चित करें तथा उप जिलाधिकारी चंदौसी 15 दिन के अंदर इसका निस्तारण सुनिश्चित करेंगें। एम ओ यू, जेवीसी को लेकर भी चर्चा की गई एवं संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


प्लेज पार्क योजना के अंतर्गत फूल प्रकाश जी के हिंदुस्तान इंडस्ट्रियल प्लेज पार्क को शासन द्वारा लेटर ऑफ कंफर्ट प्राप्त होने पर जिलाधिकारी ने फूल प्रकाश जी को शुभकामनाएं दी। तथा उन्होंने कहा कि प्लेज पार्क के अंतर्गत ग्रीन फील्ड इन्वेस्टमेंट आये तथा जनपद के नगरों के अंदर छोटे कारखाने जैसे मेंथा आदि की अच्छी व्यवस्था भी प्लेज पार्क में हो जाए तो उनको भी एक अच्छा प्लेटफार्म मिलेगा।
इसके उपरांत व्यापारियों द्वारा बैठक में बिंदुओं को रखा गया जिसमें बहजोई के अंदर विद्युत कटौती की समस्या को भी रखा जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा की समस्या को संज्ञान में लेते हुए विद्युत विभाग के कर्मचारी सुरक्षा उपकरणों के साथ विद्युत की सप्लाई की समस्या का निस्तारण करें।
इसके उपरांत जिलाधिकारी ने नगर पालिका एवं नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि डेंगू एवं मलेरिया के प्रभाव से बचाव के लिए नगरों में एक अभियान चलाया जाए। एवं अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करते हुए लोगों को जागरूक करें कि घरों में फ्रिज की पिछली ट्रे एक बार अवश्य देख लें ताकि उसमें कोई मच्छर का लारवा ना पनप सके। घरों एवं फैक्ट्री या कारखाने में भी गमले,डब्बे या बाल्टी ऐसे ना रखें हो। जिनमे काफी दिनों से पानी भरा हो अगर पानी भरा होता है। तो उसको शीघ्र हटा दें। ताकि उसमें मच्छर का कोई लार्वा ना पनप सके। तथा नगरों में बृहद स्तर पर साफ सफाई करने के निर्देश भी दिए।
संयुक्त आयुक्त उद्योग द्वारा प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के विषय में भी जानकारी दी गई।


इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रदीप वर्मा, संयुक्त आयुक्त उद्योग योगेश कुमार, व्यापार कर अधिकारी, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत आशीष सिंह, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार, चैप्टर चेयरमैन आई आई ए कमल कौशल वार्ष्णेय, उद्योग बंधु फूल प्रकाश एवं समस्त उद्योग बंधु एवं व्यापार बंधु के सदस्य उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट