गैस एजेंसी स्वामी दूरभाष के माध्यम से उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को आधार कार्ड से बैंक खाते को लिंक करने के लिए करे जागरूक…. जिलाधिकारी

ऐसे उज्जवला योजना के लाभार्थी जिनके बैंक खाते आधार कार्ड से लिंक नहीं हैं वे लाभार्थी अनिवार्य रूप से बैंक जाकर 31 अगस्त तक अपने बैंक खाते से आधार कार्ड को लिंक करा लें…….जिला पूर्ति अधिकारी

सम्भल। आज कलेक्टर सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में उज्ज्वला योजना के अंतर्गत जारी गैस कनेक्शनों में लाभार्थियों के आधार कार्ड बैंक खाते से लिंक किए जाने के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया।
जिला पूर्ति अधिकारी एसपी शाक्य के द्वारा जिलाधिकारी को आधार कार्ड उपभोक्ताओं के बैंक खाते से लिंक करने हेतु कंपनी द्वारा उपलब्ध कराए गए डाटा का विवरण के विषय में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आईओसीएल के 1598, बीपीसीएल के 11259, एचपीसीएल के 8338 उपभोक्ताओं के आधार कार्ड से बैंक खाते को लिंक करना है।
जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि शत प्रतिशत आधार कार्ड से बैंक खातों को लिंक कराना है तथा लोगों को अधिक से अधिक जागरूक कैसे किया जाए। इसके विषय में एजेंसी स्वामियों से भी सुझाव प्राप्त किए। तथा जिलाधिकारी ने ऑयल कंपनियों से आये प्रतिनिधियों को निर्देशित करते हुए कहा गैस डिलीवरी से संबंधित रसीद पर एक सील जिस पर यह लिखा जाए कि गैस उपभोक्ता अपने आधार कार्ड को अपने खाते से लिंक कराएं। तथा गैस एजेंसी स्वामियों को निर्देशित करते हुए कहा कि दूरभाष के माध्यम से भी गैस उपभोक्ताओं को जागरूक किया जाए।


जिला अग्रणी प्रबंधक को निर्देशित करते हुए कहा कि बैंकों को निर्देशित किया जाए कि गैस उपभोक्ताओं के आधार कार्ड को खातों से लिंक करने की कार्रवाई पर विशेष ध्यान दें।
जिलाधिकारी ने संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रत्येक गैस उपभोक्ता अपने आधार कार्ड को बैंक खाते से लिंक करा लें।


इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रदीप वर्मा,जिला पूर्ति अधिकारी एसपी शाक्य, जिला अग्रणी प्रबंधक अमित कुमार विश्नोई, उप जिलाधिकारी संभल एवं गन्नौर, समस्त डिप्टी कलेक्टर, समस्त नायब तहसीलदार, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार, समस्त पूर्ति निरीक्षक एवं गैस एजेंसियों के प्रतिनिधि ऑयल कंपनियों के प्रतिनिधि सहित संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट