सम्भल।  राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रम के अन्तर्गत संचालित राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन योजना का लाभ पा रहे समस्त लाभार्थियों को सूचित किया जाता है कि वित्तीय वर्ष 2023-24 में राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन योजनान्तर्गत पेंशनरों को पेंशन धनराशि का भुगतान आधार बेस्ड प्रणाली के माध्यम से किया जा रहा है। राज्य सूचना विज्ञान अधिकारी एन0आई0सी0 योजना भवन, लखनऊ से प्राप्त विवरण के आधार पर जनपद सम्भल में 2815 लाभार्थियों की सूची प्रेषित की गयी है, जिन्होंने अपने बैंक खाते से आधार कार्ड सीड एवं एन0पी0सी0आई0 पोर्टल पर डी0बी0टी0 इनेबल नहीं कराया है, ऐसे लाभार्थियों की पेंशन तब तक उनके खाते में नहीं आयेगी जब तक वह आधार कार्ड को अपने बैंक खाते से सीड व एन0पी0सी0आई0 पोर्टल पर डी0बी0टी0 इनेबल नहीं कराते है। जनपद के 2815 लाभार्थियों की सूची सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारी/अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद/नगर पंचायत कार्यालय को उपलब्ध करा दी गयी है।
अतः जिन लाभार्थियों का आधार कार्ड बैंक खाते में सीड एवं एन0पी0सी0आई0 पोर्टल पर खाते में डी0बी0टी0 इनेबल नहीं है, उनसे अपील की जाती है कि वह सम्बन्धित सहायक विकास अधिकारी/ग्राम विकास अधिकारी/पंचायत सहायक/नगर पालिका परिषद/नगर पंचायत से सम्पर्क स्थापित करते हुए अपने निकटवर्ती बैंक में अविलम्ब आधार कार्ड को बैंक खाते में सीड कराने एवं एन0पी0सी0आई0 पोर्टल पर खाते में डी0बी0टी0 इनेबल कराने का कार्य पूर्ण करायें, जिससे कि उनको शीघ्र पेंशन का लाभ प्राप्त हो सके।  


                                                                                                              (मौ0 मुश्ताक अहमद)
                                                                                                      जिला समाज कल्याण अधिकारी
                                                                                                                         सम्भल।

                                                कार्यालय-   जिला समाज कल्याण अधिकारी,   सम्भल।

पत्रांकः /स0क0/वृ0पें0यो0/आधार लिंक/प्रेस विज्ञप्ति/2023-24 दिनांकः
प्रतिलिपिः- निम्नलिखित की सेवा में सादर सूचनार्थ एवं आवश्यक कार्यवाही हेतु प्रेषित-

  1. जिलाधिकारी महोदय, सम्भल।
  2. मुख्य विकास अधिकारी महोदया, सम्भल।
  3. जिला सूचना अधिकारी, सम्भल को इस अनुरोध के साथ कि सन्दर्भित प्रेस विज्ञप्ति को कृपया प्रमुख दैनिक समाचार पत्रों में निःशुल्क प्रकाशित कराने का कष्ट करें।
  4. उपनिदेशक, समाज कल्याण, मुरादाबाद मण्डल, मुरादाबाद।
  5. समस्त खण्ड विकास अधिकारी जनपद सम्भल।
  6. समस्त अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद/नगर पंचायत जनपद सम्भल।
  7. समस्त सहायक विकास अधिकारी/ग्राम विकास अधिकारी/पंचायत सहायक जनपद सम्भल को इस निर्देश के साथ प्रेषित कि वह विशेष अभियान चलाकर उक्त लाभार्थियों से सम्पर्क स्थापित करते हुए कार्य को पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। जिला समाज कल्याण अधिकारी सम्भल

सम्भल से खलील मलिक की रिपोर्ट