सहसवान। बताते चलें कि सहसवान आयुष मेडिकल एसोसिएशन की तरफ से नगर सहसवान के मशहूर व मारूफ़ आयुष चिकित्सक मुजीबुर्रहमान के क्लीनिक शिफा मेडिकल सेंटर पर हमारे अज़ीम मुल्क हिंदुस्तान का 77 वा योमें आजादी का जश्न पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम की सदारत नगर सहसवान के एक वरिष्ठ आयुष चिकित्सक डॉ आनंद सक्सेना ने की और कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सहसवान के उप जिलाधिकारी प्रेम पाल सिंह रहे तथा कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि नगर पालिका परिषद सहसवान अध्यक्ष मीर हादी अली उर्फ बाबर मियां व सहसवान थाना प्रभारी विशाल प्रताप सिंह रहे।


समय 11:00 बजे उप जिलाधिकारी सहसवान प्रेम पाल सिंह ने अपने कर कमलों से शिफा मेडिकल सेंटर पर ध्वजारोहण किया और वहां मौजूद सभी मेहमानों ने अपने राष्ट्र के गौरव व सम्मान के प्रतीक तिरंगा को सलामी देकर अपनी मोहब्बत व सम्मान का इजहार किया। ध्वजारोहण के तुरंत बाद लेडी फातिमा पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों, सुमैया फातिमा, स्वलिहा फातिमा कशफ़ फारूक व सूफिया नासिर ने राष्ट्रीय गान गाया। आयुष डॉक्टर एसोसिएशन के प्रति अपना सम्मान व मोहब्बत का इजहार करते हुए मुख्य अतिथि उप जिलाधिकारी सहसवान प्रेम पाल सिंह ने अपने व्यस्ततम शेड्यूल में से समय निकालकर कार्यक्रम में हिस्सा लिया और उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि मुझे यहां काम करने में बहुत ही अच्छा महसूस होता है, सहसवान धरती की गंगा जमुनी तहजीब की जो परंपरा यहां पर वर्षों से चली आ रही है वह आज भी कायम है और यहां के लोग एक दूसरे के साथ कंधे से कंधा मिलाकर हर सुख दुख में एक दूसरे का साथ देते हैं और सहसवान आयुष डॉ एसोसिएशन का और विशेषकर डॉ मुजीबुर्रहमान का और उनके साथियों का इस तरह की खूबसूरत महफ़िल सजाना काबिले तारीफ है और मैं उम्मीद करता हूं कि भविष्य में भी इस संगठन के द्वारा इस तरह के खूबसूरत कार्यक्रम होते रहेंगे उन्होंने आगे कहा मेरा दिल तो कर रहा है कि मैं यहां ओर समय दूं लेकिन बाढ़ के कारण कुछ इलाकों में नागरिकों को बहुत दिक्कत हो रही है जिसकी वजह से उन्हें बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जाना है। उपजिलाधिकारी सहसवान प्रेम पाल सिंह ने एसोसिएशन के सदस्यों से बाढ़ प्रभावित लोगों की मेडिकल कैंप लगाकर उन्हें दवाई देने का प्रेरित भी किया जिसको फौरन इंप्लीमेंट करते हुए एसोसिएशन की सेक्रेटरी डॉक्टर गजाला रहमान ने बाढ़ प्रभावित व्यक्तियों के लिए एसोसिएशन की जानिब से ₹10000 दस हजार रुपए की दवाई कैंप के जरिए लगाकर बांटने का ऐलान किया जिसके लिए उप जिलाधिकारी ने आयुष डॉक्टर एसोसिएशन के इस कदम की प्रशंसा की।
कार्यक्रम में नगर सहसवान के वरिष्ठ आयुष चिकित्सक स्वर्गीय डॉ सैयद इफ्तिखार अहमद नकवी उर्फ डॉ फरीद को उनकी तिब्बी खिदमात को अंजाम देने के लिये मरणोपरांत उन्हें सम्मान देते हुए उनके स्थान पर उनके सुपुत्र आयुष चिकित्सक सैयद रशीद नकवी को उप जिलाधिकारी प्रेम पाल सिंह ने शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। ज्ञात रहे डॉ सय्यद फरीद नकवी जिन्होंने बी यू एम एस की पढ़ाई लखनऊ से तथा उसके बाद एम डी की डिग्री अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से प्राप्त करने के बाद 40 वर्षों तक चिकित्सा के क्षेत्र में अपने हुनर व काबिलियत से लोगों की सेवा की और शेखुपुर (बदायूं) में वह मेडिकल ऑफिसर भी रहे।
कार्यक्रम में सहसवान नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष मीर हादी अली उर्फ बाबर मियां, आयुष चिकित्सक डॉ सैयद नावेद इकबाल, एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ सैयद गुफरान रिजवी, डॉ आमिर अली व लेडी फातिमा पब्लिक स्कूल के प्रधानाध्यापक व पत्रकार मोहम्मद सलीम खान ने स्वतंत्रता दिवस के इस पाकीज़ा और मुकद्दस मौके पर अपने अपने विचार प्रकट किए।
कार्यक्रम का संचालन नगर सहसवान के समाजसेवी डॉ मुनीर अख्तर उर्फ राजा ने बहुत ही खूबसूरत अंदाज में किया। उनके खूबसूरत अंदाज ने और खूबसूरत कलाम ने स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम की खूबसूरती में मज़ीद चार चांद लगा दिए। कार्यक्रम में डॉक्टर अरशद की पुत्री व पुत्र तथा मास्टर मोहम्मद सलीम खान की पुत्री सुमैया फातिमा ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए।


कार्यक्रम में डॉ अरशद अली, डॉ ग़ज़ला रहमान, निगार रहमान, कहकशाँ कमाल, डॉ आमिर अली, डॉ शारु डॉ अजरा, डॉ तोहिद डॉ आकिल डॉ इशरत, डॉ कमाल अख्तर, डॉ शेहला रहमान, डॉ हसन नक़वी डॉ साजिद अंसारी, डॉ शहाना अय्यूब, डॉ यास्मीन, अंकित माहेश्वरी, अंशुल चांडक, विपिन बाबू, नीरज शर्मा, डॉ जफर इक़बाल,अब्दुल फरीद खान पत्रकार सैयद तुफैल अहमद उर्फ पप्पन, उवैस नफीस, आसिफ परवेज़ अख्तर, गय्यूर जुल्फिकार उर्फ चच्चा, मुहम्मद आकिल सैयद वहाब अजमत अली, राशिद अली आदि संभ्रांत व्यक्तियों ने कार्यक्रम में हिस्सा लेकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।


कार्यक्रम के अंत में सहसवान आयुष डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ सैयद गुफरान रिजवी व एसोसिएशन के सरपरस्त तथा संस्थापक डॉ मुजीबुर्रहमान ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी मेहमानों का अपना कीमती समय देने के लिए शुक्रिया अदा किया और सभी मेहमानों से जलपान ग्रहण करने का आग्रह भी किया।