सहसवान।कोतवाली की प्रशासनिक व्यवस्था का धरातल पर अध्ययन के उद्देश्य से उच्च प्राथमिक विद्यालय हरदत्तपुर के छात्र-छात्राओं ने अपने प्रधानाध्यापक इकबाल अहमद के निर्देशन में कोतवाली सहसवान का शैक्षिक भ्रमण किया। इस दौरान छात्र छात्राओं ने कोतवाली के काम- काज को देखा और सीख हासिल की साथ ही बच्चों ने कोतवाली स्टाफ से कुछ जिज्ञासा भरे प्रश्न पूछे । कक्षा छ: के छात्र अर्जुन ने पूछा कि – “ समाज में अपराध रोकने के लिए हम छात्र क्या सहयोग कर सकते हैं। ” तथा कक्षा आठ की छात्रा निशा ने महिला स्टाफ से पूछा कि- “ यदि हम लड़कियों को रास्ते में आते- जाते कोई परेशान करे तो हम किससे

मदद माँगे।” साथ ही अन्य और बच्चों ने भी अपनी जिज्ञासाएँ शान्त की। स्टाफ ने बच्चों के सभी प्रश्नों के प्रोत्साहन भरे उत्तर दिए। भ्रमण के दौरान छात्र बहुत प्रसन्न थे। यह भ्रमण स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर था मन में देश भक्ति के भाव भी भरपूर थे इसके चलते , इच्छा ,पिंकी , प्रियंका,अर्चना,नीतू, और अंशू ने एक देश भक्ति गीत पर शानदार अभिनय प्रस्तुत किया। कोतवाली सहसवान ने बच्चों के प्रति बहुत सारा स्नेह प्रकट किया और बच्चों के लिए बिस्कुट ,कोल्डड्रिंक आदि खाने पीने को दिए। वापसी के समय कोतवाल साहब और अन्य स्टाफ ने बच्चों के संग फोटो खिचाए तथा विद्यालय को प्रशस्ति पत्र दिया। महत्वपूर्ण जानकारी देने के लिए बच्चों ने समस्त स्टाफ का आभार व्यक्त किया और वापस हो गये।
इस अवसर पर छात्रों में डिम्पी ,काजल , कशमीरा, जानकी , संजू, विकास, जीतपाल , तथा स्कूल स्टाफ में सहायक अध्यापक दिनेश कुमार,अनुदेशक,मीनू यादव, संदीप कुमार, रसोईया कैलाशो भी उपस्थित रहे।