सम्भल। ह्यूमन केयर चैरिटेबल ट्रस्ट ने मेरी माटी मेरा देश के अभियान के तहत जुम्मे की नमाज़ के बाद नमाज़ियो व राहगीरों को तिरंगे बांट देशभक्ति का संदेश दिया।
उपनगरी सरायतरीन मोहल्ला दरबार जामा मस्जिद के बाहर ह्यूमन केयर चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक नाज़िश नसीर खान के नेतृत्व मे कार्यकर्ताओं ने राहगीरों व नमाज़ियो को तिरंगे बांट देश भक्ति के जज़्बे का प्रदर्शन किया।


नाज़िश नसीर खान ने कहा कि विविधता में एकता हमारे देश की सबसे बड़ी पहचान है। हमारे देश हिंदुस्तान में अलग-अलग धर्म के लोग होते हुए भी राष्ट्रीय पर्वों पर एक साथ बिना किसी भेदभाव के मिलजुल कर पर्व मनाते हुए देखे जा सकते हैं।अपनी ज़िंदगी को देश के लिए निछावर करने वाले बलिदानियों को याद करते हुए स्वतंत्रता दिवस को बड़ी धूमधाम से मनाना चाहिए और नौजवानों को देश प्रेम देशभक्ति और देश के लिए मर मिटने के लिए जागरूक करना चाहिए। देश हमारी शान है ,देश की आज़ादी के लिए न जाने कितनी ही माओ ने अपने लाडलो को कुर्बान किया है। जब जाकर इस देश को अंग्रेज़ों से आज़ादी हासिल हुई है।


हिंदुस्तान को आज़ाद करने में हर धर्म व समुदाय के लोगों ने अपनी जानों की कुर्बानी दी है। सभी धर्मों के लोगों ने देश की आज़ादी में अहम भूमिका निभाई है । हर भारतवासी को अपनी दुकान, मकान ,दफ्तर ,स्कूल, कॉलेज ,मदरसा आदि पर तिरंगा फहराकर गर्व महसूस करना चाहिए और एक सच्चे हिंदुस्तानी होने का सबूत पेश करना चाहिए।

अपने आसपास होने वाले 15 अगस्त के कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।
हिंदुस्तानी आवाम के लिए स्वतंत्रता दिवस का दिन बहुत बड़ी खुशी का दिन होता है। इस अवसर पर मोहम्मद ज़ुबेर,बब्बू खान ,रिज़वान खान, ज़ैन पठान, जुगनू खां,नाज़िर खान,मोहम्मद नदीम , तनवीर अहमद, आमिर सैफी आदि उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक की रिपोर्ट