सम्भल । अल अमीन एजुकेशन वेलफेयर सोसायटी के तत्वाधान में मुहम्मद उबैद को सम्मानित किया गया
सम्भल के उपनगरी सराय तरीन में अल अमीन एजुकेशन वेलफेयर सोसायटी के मुख्य कार्यालय में आज दिनांक 6th अगस्त 2023 बरोज रविवार को सोसाइटी ऑफिस में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के इकोनॉमिक्स विषय में पीएचडी छात्र मुहम्मद उबैद को सम्मानित किया गया !
मुहम्मद उबैद ने बताया कि शहर के ज़ेड० यू० इन्टर कॉलेज के शिक्षक श्री कौसर हुसैन के सुपुत्र हैं और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पश्चिम एशिया अध्ययन विभाग से अर्थशास्त्र में पीएचडी कर रहे हैं। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में उनका शोध भारत, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात के तुलनात्मक अध्ययन पर केंद्रित है जिसका विषय है, !
मुख्य अतिथि डॉ शहजाद अहमद ने कहा कि शिक्षा एक प्रक्रिया है जो मानव जाति को स्वयं को विकसित करने और अपने समाज और संसार के साथ बेहतर सम्बन्ध बनाने के लिए ज्ञान, अनुभव, और नैतिक मूल्यों का अध्ययन और सीखने की अनुमति देती है। !
विशिष्ट अतिथि नवजोत सिंह ने बताया कि शिक्षा का अर्थ होता है संस्कार देना या सीखाना। यह एक प्रक्रिया होती है जिसमें ज्ञान, अनुभव, और समझ का अंग्रेजी अर्थात दायित्व संचालित किया जाता है !
विशिष्ट अतिथि डॉ खुर्शीद अहमद ने बताया कि शिक्षा एक संवैधानिक अधिकार भी है जो सभी लोगों को समान अधिकार प्रदान करता है ताकि वे अपनी स्वतंत्र विचारधारा और विकास के लिए शिक्षा का लाभ उठा सकें! कार्यक्रम का आगाज तनवीर अशरफी ने नात शरीफ से हुआ। संचालन शफीक बरकाती ने किया !
अध्यक्षता सोसाइटी के अध्यक्ष मुहम्मद शारिक जीलानी ने कि वरिष्ठ उपाध्यक्ष अरबाब नवाब ने सभी अतिथियों का शुक्रिया अदा किया।
इस अवसर पर मौजूद रहे, नवजोत सिंह, नाजिर खान, मुहम्मद शारिक जीलानी, डॉ शहाजाद अहमद, शाहनवाज, कमांडर अली, डॉ तौफीक सैफी, शफीक बरकाती, अरबाब नवाब, तनवीर अशरफी, मास्टर कौसर हुसैन, डॉ खुर्शीद अहमद आदि।

सम्भल से खलील मलिक की रिपोर्ट