बदायूँ । शहर से सटे हज़रत शाहविलायत छोटे सरकार की दरगाह के पीछे कब्रिस्तान में छुपकर बालू माफियाओं द्वारा धड़ल्ले से बालू खनन किया जा रहा है माफियाओं की मिलीभगत से लगातार बेचा जा रहा रेता जिन लोगों के कब्रिस्तान में लोग दफ्न है उन लोगों ने जिला प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग की है। लोगों का कहना कि कब्रिस्तान की ज़मीन पर कब्ज़ा कर धड़ल्ले से बालू की क़ादरी दरगाह समेत अन्य रास्ते से होती है सप्लाई इलाके में खनन माफिया लगातार साक्रिय है। शासन के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए रेत माफियाओं द्वारा खुलेआम ट्रैक्टर-ट्राली से रात दिन खनन रेत माफिया रेते की सप्लाई शहर में जगह जगह कर रहे है।

आसपास के लोगों का आरोप है कि यह धंधा प्रशासन व पुलिस की मिलीभगत से चल रहा है। जो भी इन माफियाओं खिलाफ आवाज उठाता है, उसे किसी न किसी तरीके से चुप करा दिया जाता है। दिन हो या रात के अंधेरे में ट्रैक्टर-ट्राली से रेत का खनन कर भंडारण किया जा रहा है। लोगों ने बताया कि शासन के सख्त निर्देश के बावजूद कब्रिस्तान में अलग इलाकों से लेकर अवैध बालू खनन बिना अनुमति भारी मात्रा में माफिया रेत की सप्लाई जिले के अलग-अलग इलाकों तक करते हैं। जिसको लेकर आसपास के लोगों ने की सख्त कार्रवाई मांग की है।

कब्रिस्तान में जानवरों व छोटे सरकार की दरगाह पर बाहर से आये हास्ती मुसाफिर कब्रिस्तान में गंदगी करते है इन लोगों को ज़रा सा भी कब्रिस्तान का अदब एहतिराम नहीं जिसके चलते कब्रिस्तान में भीषड़ गंदगी फ़ैली हुई है।