जनपद के विद्यालयों में ना चलें अनफिट स्कूल वाहन….. जिलाधिकारी

प्रमुख सड़कों पर लगाए जाएं रिफ्लेक्टिव साइनएज बोर्ड….. जिलाधिकारी

सम्भल।   आज कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन किया गया।
जिसमें ब्लैक स्पॉट को लेकर जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों के द्वारा क्या कार्यवाही की जा रही है उसके विषय में जानकारी प्राप्त की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने आर ई डी एवं पीडब्ल्यूडी एवं संबंधित विभागों को निर्देशित करते हुए कहा कि सड़कों पर रिफ्लेक्टिव साइनएज बोर्ड लगाना सुनिश्चित करें जिन पर हेल्पलाइन नंबर 108 ,112 1090 आदि अंकित हो। तथा एनएचएआई के प्रतिनिधि को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन पॉइंट पर साइनएज बोर्ड लगे हो उनकी सूची एआरटीओ को उपलब्ध कराएं तथा एआरटीओ उनको रात्रि के समय सत्यापित कराना सुनिश्चित करें।


संबंधित विभागों को एनएच 509 अनूपशहर गवां रोड, हसनपुर संभल, रजपुरा अनूप शहर आदि प्रमुख सड़कों पर साइनएज बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। अनफिट स्कूल वाहनों को लेकर जिलाधिकारी ने एआरटीओ को निर्देशित करते हुए कहा कि स्कूल में चलने वाले वाहनों का टीम गठित करते हुए फिटनेस सर्टिफिकेट को चेक किया जाए। अगर कोई वाहन बिना फिटनेस सर्टिफिकेट के संचालित हो तो उसको यथाशीघ्र सीज किया जाए। जिलाधिकारी ने विद्यालयों से आये प्रधानाचार्य से अपील की कि पीटीए की बैठक में अभिभावकों को जागरूक करते हुए बताएं कि बच्चे बिना लाइसेंस वाहना चलाएं। और ना ही स्कूल लेकर जाएं। और प्रधानाचार्य से कहा कि छात्र छात्राओं को सुरक्षित वाहन स्कूल में लगवाएं। तथा सड़क सुरक्षा के नियमों के विषय में भी बच्चों को जागरूक करें।


एआरटीओ ने प्रधानाचार्य से कहा की सड़क सुरक्षा से संबंधित स्कूलों में छात्र छात्राओं को शपथ दिलाई जाए। जिससे सड़क सुरक्षा के नियमों से वह अवगत हो सकें।
इस अवसर पर अपर जिला अधिकारी प्रदीप वर्मा,अपर पुलिस अधीक्षक श्रीश्चंद्र, एआरटीओ डॉक्टर पीके सरोज, जिला विद्यालय निरीक्षक वेदराम जिला पूर्ति अधिकारी एसपी शाक्य जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर विश्वास अग्रवाल, लोक निर्माण विभाग,आर ई डी एवं वर्ल्ड बैंक के प्रतिनिधि एवं अन्य संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट