वेंटीलेटर पर मरीज के चूहों ने कुतर दिए अंग को लेकर किसान नेताओं में भारी रोष

बदायूँ । भारतीय किसान यूनियन के मंडल प्रवक्ता राजेश कुमार सक्सेना का आरोप है कि राजकीय मेडिकल कॉलेज में भाकियू कार्यकर्ता बाबू खां रविवार की रात सड़क दुर्घटना में घायल हो गए उनके सिर में चोट लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे गंभीर अवस्था उन्हे राजकीय मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया था। भाकियू कार्यकर्ता बाबू खां की इलाज न मिलने के कारण हालत बिगड़ी गई। ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर इलाज करने के बजाय मरीज से बदतमीजी करने लगा उनकी हालत गंभीर होती जा रही थी तभी परिजनों उन्हें आनन फानन बरेली ले गए फिर एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है इस बात से भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों भारी गुस्सा है। उन्होंने बताया कि राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य का नंबर सीएमओ डॉ प्रदीप वार्ष्णेय से मांगा तो नंबर देने से इंकार कर दिया जबकि मेडिकल कॉलेज में राजकीय मेडिकल प्रशासन के नंबरों की लिस्ट सार्वजनिक होनी चाहिए मेडिकल कॉलेज के डाक्टर मनमानी तरीके इलाज कर रहे है और मरीजों, तीमारदारों से गलत व्यवहार कर रहे हैं।
भारतीय किसान यूनियन के मंडल प्रवक्ता राजेश कुमार सक्सेना, नगर उपाध्यक्ष सतीश साहू जिला प्रचार मंत्री राशिद अब्बासी राजकीय मेडिकल कॉलेज दल बल के साथ दोपहर बाद कार्यकर्ता बाबू खां को देखने पहुंचे तो राजकीय मेडिकल कालेज की अव्यवस्थाओं पर प्रधानाचार्य एनसी प्रजापति को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राजकीय मेडिकल कॉलेज पूरी तरह तबाह कर दिया मेडिकल कॉलेज में भारी भ्रष्टाचार से घिरा हुआ है जुलाई के पहले हफ्ते में ही प्रधानाचार्य के लिए अव्यवस्थाओं को लेकर डीएम ज्ञापन दिया था परंतु कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई सिर में गंभीर चोट होने के बावजूद भी अभी तक सीटी स्कैन कराया और न्यूरो सर्जन पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा की प्रधानाचार्य की घोर लापरवाही से मरीजों की जान जा रही है।

मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीज के अंगो को चूहों ने कुतर दिए वेंटीलेटर पर रखे मरीज के अंग; सोता रहा आईसीयू स्टाफ
रामसेवक गुप्ता सात जून को दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। स्वजन के अनुसार दिल्ली में उपचार कराया मगर सुधार नहीं हुआ। 30 जून को उन्हें स्थानीय राजकीय मेडिकल कालेज में रेफर करा लिया। एक सप्ताह से उनकी हालत बिगड़ती जा रही थी इसलिए वेंटीलेटर पर रखा गया।
उस पर उन्होंने आक्रोश व्यक्त किया है मेडिकल की जांच जिला प्रशासन को खुद करनी चाहिए व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराएं कावड़ यात्रा के बाद महापंचायत मेडिकल परिसर में होगी।

नगर उपाध्यक्ष सतीश चंद साहू ने कहा कावड़ यात्रा खत्म होते ही राजकीय मेडिकल कॉलेज पर धावा बोला जाएगा।
और प्रधानाचार्य डॉ एनसी प्रजापति का बढ़िया इलाज किया जाएगा