नौतनवा महराजगंज : यूपी के महराजगंज जिले के नौतनवा थानाक्षेत्र में बाइक की बढ़ती चोरियों के पर्दाफाश के लिए पुलिस टीम जगह-जगह लगी हुई थी। बुधवार को बाइक चोरी के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर पुलिस ने बड़ी सफलता प्राप्त की है। चोरी की चार बाइक के साथ तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर कोर्ट में प्रस्तुत किया जहां से जेल भेज दिया गया। मास्टरमाइंड सुशील चौधरी नेपाल निवासी के पास से 35.60 ग्राम हेरोइन भी बरामद कर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

नौतनवा इंस्पेक्टर राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि बाइक चोरी के मामले में मुख्य आरोपित को चिह्नित कर लिया गया था। जिसकी सूचना मिलते ही 5.35 बजे डंडा नदी के पास बिना नंबर प्लेट की बाइक के साथ गिरफ्तार करने में सफलता मिली। तलाशी लेने पर 35.60 ग्राम मादक पदार्थ हेरोइन भी बरामद की गई । थाने पर लाकर कड़ाई से पूछताछ में चोरी की तीन बाइक के साथ दो और आरोपितों को गिरफ्तार किया गया।

इंस्पेक्टर राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि बाइक चोरी के मामले में गिरफ्तार आरोपित अजय कुमार निवासी मंझरिया थाना मधबनिया जिला रुपंदेही नेपाल के पास से एक बाइक बरामद, शमीम अहमद निवासी राहुल नगर थाना नौतनवा के पास बिना नंबर प्लेट की बाइक बरामद व सुशील चौधरी निवासी बेगौली थाना मधुबनिया जिला रुपंदेही को दो चोरी की बाइक समेत 35.60 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

बाइक चोरी के मास्टरमाइंड की तलाश में थी तीन जनपद की पुलिस

सुशील चौधरी निवासी बगौली थाना मधुबनिया जिला रुपंदेही बाइक चोरी का मास्टर माइंड बताया गया है। बाइक चोरियों का नेपाल में बैठकर डायरेक्शन करता था। जो पलक झपकते बाइक चोरी को अंजाम दे डालता था। चोरी की बाइक पहुंचने पर तत्काल नए कागजात बनाकर 20-25 हजार रुपये में बिक्री करता था। इंस्पेक्टर राजेश कुमार पांडेय ने कहा कि उसकी तलाश में एक सप्ताह से सिद्धार्थनगर, गोरखपुर व नौतनवा क्राइम ब्रांच की टीम जुटी हुई थी।

नौतनवां तहसील प्रभारी दीपक बनिया