नौतनवा महराजगंज: युपी के महराजगंज जिले के नौतनवा कस्बे के एक आभूषण कारोबारी को सोमवार की शाम रंगदारी की मांग के लिए धमकी भरा पत्र मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने हाथ-पांव चलाना शुरू किया, लेकिन बदमाशों का कहीं पता नहीं चला। बदमाशों के हौंसले इतने बुलंद थे कि सरेआम कारोबारी की दुकान में घुसकर रंगदारी की चिट्ठी दी और आराम से फरार भी हो गए। चिट्ठी में 20 लाख न देने और इसकी सूचना पुलिस को देने पर पूरे परिवार को मौत के घाट उतार देने की धमकी से पूरा परिवार सदमें में है। दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में दोनों बदमाशों की गतिविधि कैद भी हो गई है। हालांकि दाखिल होने वाला शख्स हेलमेट लगा रखा था और बाइक पर नंबर प्लेट भी मौजूद नहीं थी।

नौतनवा कस्बे में स्थित पुलिस चौकी से कुछ ही दूरी पर स्थित राजू कौशल की सात्विक ज्वेलर्स नाम से एक दुकान है। इस दुकान के पीछे ही उनका मकान है, जिसमें वे अपने परिजनों के साथ रहते हैं। सोमवार की शाम करीब 5 बजे वे अपनी दुकान में बैठकर काम निपटा रहे थे, तभी उनकी दुकान के सामने एक बाइक आकर रुकी। बाइक पर दो युवक सवार थे। बाइक पर पीछे बैठा एक युवक बाइक से उतरकर सीधे उनकी दुकान में दाखिल हुआ और उन्हें एक पर्ची थमा कर वापस चला गया। राजू कौशल ने बताया कि जब तक वह पर्ची को पढ़ पाते, तब तक वह युवक बाइक पर बैठकर फरार हो गया।

कारोबारी राजू कौशल को दी गई चिट्ठी में बदमाशों ने लिखा है कि बुधवार की रात 10 बजे बनैलिया मंदिर चौराहे से अरघा गांव की तरफ जाने वाली रोड पर 20 लाख रुपये एक काले बैग में रखकर पहुंचा देना। पुलिस को या किसी और को बताने पर पूरे परिवार को मौत के घाट उतार दिया जाएगा। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई। हर तरफ सीसीटीवी फुटेज खंगाले जाने लगे। आने-जाने वाले वाहनों की जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई।

एसओ नौतनवा राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि रंगदारी की चिट्ठी देने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की गई। सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। जल्द ही बदमाश पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

नौतनवां तहसील प्रभारी दीपक बनिया