सीएनएन न्यूज़ भारत ब्यूरो महराजगंज::योगी सरकार के निर्देश पर आज आदर्श नगर पंचायत सोनौली के प्रमुख स्थानों पर चेयरमैन सोनौली अपने सभासदों के साथ पौधारोपण कर लोगों से अपील किया कि खाली स्थान पर पौधारोपण करे और उसकी सुरक्षा का भी जिम्मेदारी लें।
आज शनिवार की सुबह अधिशासी अधिकारी सोनौली राहुल यादव बड़ी संख्या में कर्मचारियों तथा फलदार पौधों को लेकर आदर्श नगर पंचायत के फरेनी तिवारी स्थित मिनी स्टेडियम में पहुंचे । मिनी स्टेडियम में चेयरमैन सोनौली हबीब खान, अधिशासी अधिकारी राहुल यादव तथा कई वार्ड के सभासदो के साथ उन्होंने स्टेडियम के फील्ड में चारदीवारी के किनारे किनारे पौधारोपण किया। इसके उपरांत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तथा विद्यालय में भी पौधे रोपित किए ।
इस मौके पर चेयरमैन सोनौली हबीब खान ने कहा के जिस प्रकार शरीर को पोषण के लिए भोजन की आवश्यकता होती है। ठीक उसी प्रकार पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए पेड़ पौधों की आवश्यकता है। पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए पेड़ पौधा लगाए जाना आवश्यक है। पौधारोपण करने के साथ ही उनका संरक्षण करना जी बहुत आवश्यक है।
इस मौके पर अधिशासी अधिकारी सोनौली राहुल यादव ने कहा कि योगी सरकार प्रदेश भर में 33 करोड़ पौधारोपण करने का लक्ष्य रखा है। उस लक्ष्य को पूरा करने के लिए चेयरमैन सोनौली द्वारा आज मिनी स्टेडियम, विद्यालय, अस्पताल, गौशाला सहित कई सार्वजनिक स्थानों पर कुल 1000 फलदाई सहित तमाम तरह का पौधा लगाया गया है।
पौधारोपण के दौरान मुख्य रूप से सभासद आमिर आलम, प्रदीप नायक, विजय कुमार कनौजिया, निजामुद्दीन खान, राम अंचल प्रसाद, सागर धवल, सकिल खान,करीम पठान सहित नगर पंचायत के समस्त कर्मचारी गण मौजूद रहे।

महराजगंज ब्यूरो प्रभारी विजय चौरसिया की रिपोर्ट