मणिपुर कांड के आरोपियों पर कार्रवाई की मांग

चंदौसी कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार को हिंसा प्रभावित मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न घुमाने की घटना पर समाजवादी पार्टी का आक्रोश सड़क पर नजर आया। जिलाध्यक्ष महिला सभा की भावना सक्सेना ने घटना के विरोध में भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए। पूर्वोत्तर राज्य में जातीय हिंसा के दोषियों पर कठोर कार्रवाई की मांग की। वहीं भाजपा की चुप्पी पर हमलावर होते हुए पीएम पर भी सवाल उठाए तो मुख्यमंत्री का इस्तीफा भी मांगा।

मणिपुर में हुए महिलाओं के साथ हिंसा के विरोध में प्रदर्शन किया। फुव्वार चौराहे पर महात्मा गांधी प्रतिमा पर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। भाजपा सरकार वारदात और आरोपियों पर कार्रवाई नहीं होने के लिए जिम्मेदार ठहराया। जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा संभल ने कहा कि मणिपुर में भीड़ द्वारा दो युवतियों को सड़क पर नग्न घुमाने का भयावह वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित किया गया। दोनों के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म किया गया लेकिन अपराधी अभी भी खुलेआम घूम रहे हैं। अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि मणिपुर में पिछले 2 महीने से अधिक समय से हिंसा हो रही है, लेकिन सरकार हिंसा को रोकने में नाकाम है। केंद्र सरकार हिंसा को शांत करवा देती तो मणिपुर में ऐसी बर्बरता वाली घटना नहीं होती। महिलाओं को न्याय नहीं मिला तो समाजवादी पार्टी राज्य में प्रदर्शन करेगी।

इसी को लेकर आज कैंडल मार्च निकाला है शामिल रहे
जिलाध्यक्ष असगर अली अंसारी , नगर अध्यक्ष संजय मदान ,बलवंत सिंह रवि दिवाकर सुभाष पाल सुभाष बाल्मीकि विमलेश कुमारी गीता सोनी कल्पना पूजा शकुंतला ममता शशि अमिता कीर्ति मधु पूनम सीमा इलमा नफीसा बेगम समेत दर्जनों महिलाएं शामिल रहीं।

सम्भल से खलील मलिक की रिपोर्ट