सम्भल।  आज कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बंधु एवं व्यापार बंधुओं की बैठक का आयोजन किया गया।
संयुक्त आयुक्त उद्योग द्वारा  जे. एच. हैण्डीक्राफ्ट सिरसी ,टैग इन्फ्रास्ट्रक्चर,हिन्दुस्तान मिंट, एम. जे.आर.एरोमैटिक,एम.एस.एम.ई. ,ग्राउड ब्रेकिंग सेरेमनी,पीएलईडीजीई योजना,निवेश मित्र पोर्टल, ग्रीवेंस फीडबैक ,आदि ऐजेंडा बिन्दुओं पर जिलाधिकारी को अवगत कराते हुए चर्चा की गई ।     
जिलाधिकारी ने जेएच हैंडीक्राफ्ट से संबंधित समस्या के समाधान होने पर एजेंडा बिंदु को ड्रॉप आउट कराने के निर्देश दिए। 
एमजेआर से संबंधित बिंदु पर एक्स एन विद्युत चंदौसी को निर्देशित करते हुए कहा कि किसी जिम्मेदार व्यक्ति का फोन नंबर संबंधित को दें। ताकि समस्या का समाधान हो सके तथा लाइनमैन स्तर पर कोई भी लापरवाही ना हो यह भी सुनिश्चित किया जाए। 
 जिलाधिकारी ने शासन द्वारा जनपद में नियुक्त उद्यमी मित्र आशीष शुक्ला के विषय में भी उद्योग बंधुओं को जानकारी दी और उन्होंने कहा कि इन्वेस्टर सम्मिट में हुए एमओयू से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए उद्यमी मित्र की नियुक्ति की गई है। उद्यमी मित्र द्वारा उद्योग बंधुओं को अपना मोबाइल नंबर 98399 26415 नोट करने के लिए भी कहा और उन्होंने कहा कि कोई भी नए प्रस्ताव अगर देना चाह रहा है तो उनके स्तर से इस को शामिल किया जा सकता है। तथा तकनीकी सहयोग भी प्राप्त होगा। जिलाधिकारी ने आईआईए के चैप्टर चेयरमैन संभल कमल कौशल वार्ष्णेय से कहा की वह उद्यमी मित्र के विषय में अधिक से अधिक जनपद में प्रचारित किया जाए। जिससे उद्यमी, उद्यमी मित्र का सहयोग प्राप्त कर सकें।
 उद्योग बंधु द्वारा कॉमन फैसिलिटी सेंटर में विद्युत कनेक्शन समस्या को बैठक में रखा जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को शीघ्र ही विद्युत कनेक्शन कराने के निर्देश दिए। 
 निवेश मित्र पोर्टल पर अनिस्तारित फूड सेफ्टी से संबंधित बिंदु पर जिलाधिकारी ने अधोहस्ताक्षरी की तरफ से पत्र लिखवाने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया।  
 संयुक्त आयुक्त उद्योग द्वारा मुख्यमंत्री सूक्ष्म उद्यमी दुर्घटना बीमा योजना उत्तर प्रदेश के विषय में उद्योग बंधुओं को जानकारी दी और उन्होंने कहा कि उद्यमी 15 अगस्त से पहले अपने उद्यम का पंजीकरण कराएं तथा बीमा सुरक्षा पाएं ।     
जिलाधिकारी ने बैठक के अंतर्गत अभी हाल ही में हड्डी अवशेष को लेकर मारे गए छापे के संबंध में कहा कि जो छापेमारी की गई वह गीली हड्डियां तथा दुर्गंध युक्त होने के कारण की गई। उन्होंने कहा कि हड्डी के अवशेषों का सूखा होना एवं अच्छे स्थान तथा नियम कानून के अनुसार ही कार्य किया जाए। 


   इसके उपरांत व्यापार बंधुओं की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें व्यापार बंधुओं के द्वारा उठाये गये प्रमुख बिन्दुओं पर क्या कार्यवाही हुयी उसके विषय में जिलाधिकारी द्वारा जानकारी प्राप्त की गयी। अजय कुमार तंबाकू द्वारा उठाई गई बहजोई के रेलवे क्रॉसिंग पर विद्युत पोल को हटाने से संबंधित  समस्या के निस्तारण पर व्यापार बंधु के सदस्यों द्वारा जिलाधिकारी को धन्यवाद ज्ञापित किया गया। चंदौसी एवं बहजोई नगर में जल निकासी के बिन्दु पर जिलाधिकारी ने चंदौसी एवं बहजोई में जलभराव से ज़्यादा ग्रस्त क्षेत्रों के विषय में जानकारी प्राप्त की। चंदौसी में प्रमुख स्थानों जहां ज्यादा जल भराव होता है तथा बहजोई में जहां ज्यादा जलभराव होता हैं वहां की कार्य योजना नगरपालिका अधिशासी अधिकारियों को बनाने के निर्देश दिए।
बहजोई में सतीश वार्ष्णेय द्वारा 46 बी रेलवे क्रॉसिंग के पास अतिक्रमण की समस्या को रखा जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी चंदौसी एवं क्षेत्राधिकारी बहजोई को निर्देशित करते हुए कहा की नगरपालिका के साथ एक संयुक्त अभियान चलाकर अतिक्रमण को हटवा ना सुनिश्चित करें। 
सतीश वार्ष्णेय द्वारा उठाए गए बिंदु चितौरा रोड के संबंध में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि अधिशासी अधिकारी नगर पालिका बहजोई, तहसीलदार चंदौसी, एएमए जिला पंचायत को अधोहस्ताक्षरी की तरफ से एक पत्र जारी करवाएं। एवं संबंधित को 1 सप्ताह में सर्वे कर रिपोर्ट देने के लिए भी निर्देशित किया जाए।
 इस अवसर पर संयुक्त आयुक्त उद्योग योगेश कुमार, असिस्टेंट कमिश्नर उद्योग नेहा, सहायक उद्योग प्रबंधक राजेंद्र कुमार, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार, जिला अर्थ एवं सांख्यिकी अधिकारी रत्नेश कुमार,आईआईए के चैप्टर चेयरमैन कमल कौशल वार्ष्णेय, उद्योग बंधु फूल प्रकाश एवं पूर्व चेयरमैन गवां अखिलेश अग्रवाल सहित समस्त उद्योग बंधु एवं व्यापार बंधु के सदस्य उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट