बदायूँ। डीएम ने किसानों से अपील की है कि किसान अपना रजिस्ट्रेशन अवश्य करवाएं, जिससे उन्हें गेहूं बेचने में किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े।
सोमवार को जिलाधिकारी दीपा रंजन ने मंडी समिति दातागंज पहुंचकर राजकीय कृषि उत्पादन मंडी परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा संचालित विपणन शाखा द्वारा संचालित यू पी एस एस द्वारा संचालित गेहूं क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। यहां डीएम ने पंजिका का अवलोकन किया एवं इलेक्ट्रॉनिक कांटे, नमी मापक यंत्र, छलना पेयजल बैठने की व्यवस्था का जायजा लिया। कोविड-19 महामारी को दृष्टिगत रखते हुए डीएम ने थर्मल स्कैनर भी रखने के निर्देश दिए हैं जिससे वहां आने वाले लोगों का टेंपरेचर चेक किया जा सके। तत्पश्चात उन्होंने पीसीएफ द्वारा संचालित गेहूं क्रय केंद्र समरेर का भी औचक निरीक्षण किया यहां इलेक्ट्रॉनिक कांटे के अलावा कोई भी व्यवस्था दुरुस्त नहीं पाई गई। डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए व्यवस्थाओं को पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।
डीएम ने निर्देश दिए हैं कि किसानों को गेहूं बेचने में किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न ना होने पाए, उनके लिए समस्त प्रकार की व्यवस्थाएं पूर्ण रहे, बिचैलिए सक्रिय ना होने पाए इसका भी विशेष ख्याल रखा जाए। जिन किसानों का पंजीकरण नहीं हैं, उनका पंजीकरण कराया जाए।