इस्लामनगर। नगर पंचायत इस्लामनगर के कोटेदारों पर आए दिन भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे है। कोटेदार अपनी मनमानी के चलते कार्ड धारकों को उनके यूनिट के सापेक्ष पूरा राशन नहीं दे रहे है। कार्ड धारक और सभासदों में भ्रष्ट कोटेदारों के खिलाफ रोष व्याप्त है। सभासदों का आरोप है कि नगर के अलग अलग वार्ड के कोटेदार गरीबों का राशन हजम कर रहे है। दो दिनों से सोशल मीडिया पर दो वीडियो वायरल हो रहे।जिसमे दो अलग अलग वार्डो के कोटेदार पर राशन कम देने और कार्ड धारकों के साथ अभद्रता करने के आरोप लग रहे है।

कार्ड धारकों ने भ्रष्ट कोटेदारों के खिलाफ कार्यवाही की मांग कर अधिकारियों को शिकायती पत्र भेजा है। पहला वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में नगर पंचायत इस्लामनगर के वार्ड नंबर सात के कोटेदार पर वार्ड सभासद और राशन कार्ड धारक प्रति यूनिट 2 से 3 किलो राशन कम देने का आरोप लगा रहे है। वीडियो में कार्ड धारक और वार्ड सभासद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भ्रष्ट कोटेदार के खिलाफ कार्यवाही की मांग कर रहे हैं। दूसरा वीडियो रविवार सुबह का वताया जा रहा है जिसमें वार्ड नंबर एक के सभासद ने सम्बंधित कोटेदार पर प्रति यूनिट 1 से 2 किलो राशन कम राशन देने का आरोप लगाते हुए उच्च अधिकारियों से कोटेदार के खिलाफ कार्यवाही की मांग कर रहे हैं।

कार्ड धारकों का कहना है कि बरसात जैसे हालात में कार्ड धारकों को पूरा राशन नहीं दिया जा रहा है। कार्ड धारकों को मशीन से निकली पर्ची ना देकर उसकी जगह हांथ से बनाकर पर्ची देने का आरोप लग रहा है।

रिपोर्ट रंजीत कुमार