सम्भल। जनपद भर में अल्ट्रासाउंड सेंटरो पर बैंठे टेक्नीशियन ओर फ़र्ज़ी डॉक्टर जो के सिर्फ पैसे के लालच में मरीज़ों की रिपोर्ट व फ़र्ज़ी अल्ट्रासाउंड में गड़बड़ी कर मरीज़ों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहें हैं।
सम्भल जनपद भर व शहर भर में ज्यादातर आपको ऐसे फ़र्ज़ी अल्ट्रासाउंड सेंटर व लैब सेंटर नज़र आ जायँगे जो फ़र्ज़ी व अवैध तरीके से चल रहे हैं। जिस पर स्वास्थ्य विभाग खामोश बैठा है ओर इनके खिलाफ किसी तरह की कोई कार्यवाही करने वाले अफसरान इन पर किसी तरह की कार्यवाही नही कर इनको ओर बढ़ावा दे रहे है। आपको बताते चले कि दरअसल अल्ट्रासाउंड एक ऐसी सुविधा है जिससे कराने के बाद ये पता लग जाता है कि मरीज़ के पेट में क्या परेशानी है या जो महिलाएं गर्भावस्था में होती हैं उनको ओर उनके गर्भ में पलने वाले बच्चे को कोई परेशानी तो नहीं है। लेकिन इसी के चलते सम्भल में अब कई अल्ट्रासाउंड सेंटर पर अवैध तरीके से कमाई हो रही है। फर्जी अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालक द्वारा डॉक्टर की सांठगांठ का नतीजा भोलेभाले मरीज़ों को भुगतना पड़ रहा है जिनको डॉक्टर द्वारा फ़र्ज़ी अल्ट्रासाउंड सेंटर भेज दिया जाता है चाहे मरीज़ का अल्ट्रासाउंड कैसा भी हो बस डॉक्टर को अपनी कमीशन मिल जाए ओर अल्ट्रासाउंड मालिक को कमाई हो जाये किसी की जान की इनको कोई परवाह भी नहीं है।
गोर करने वाली बात यह है कि सम्भल में ऐसे कई अल्ट्रासाउंड सेंटर हैं। जिसका न तो मालिक ही डॉक्टर है और न ही अल्ट्रासाउंड करने वाला ही डॉक्टर है।

सम्भल से खलील मलिक की रिपोर्ट