कदारचौक – दिन शनिवार को विकासखंड कादरचौक क्षेत्र के ग्राम पसेई के रामजीत यादव पुत्र दलपत मोबाइल टावर पर चढ़ गया और आत्महत्या करने की कोशिश करने लगा ग्रामीणों ने देखकर हल्ला मचा दिया और इसकी सूचना थाना कादरचौक पुलिस को दी
आपको बता दें कि विकासखंड कादरचौक क्षेत्र के गांव पसई के रामजीत यादव पुत्र दलपत ने कई बार उच्च अधिकारियों को रास्ता खोलने को लेकर शिकायत की थी।

मगर जब किसी अधिकारी ने उनकी शिकायत का निस्तारण नहीं किया तो दिन शनिवार को रामजीत यादव जिओ मोबाइल टावर पर चढ़ गया और आत्महत्या करने की कोशिश करने लगा जिस पर ग्रामीणों ने उसको देख लिया और इसकी सूचना थाना कादरचौक पुलिस को दी मौके पर पहुंची पुलिस ने बहुत समझाने कोशिश की मगर रामजीत यादव ने किसी की नहीं सुनी उसका एक बात का कहना था। जब तक मेरे शिकायत का निस्तारण नहीं किया जाएगा तब तक मैं नीचे नहीं उतर लूंगा ग्रामीणों ने बताया कि 10 साल से रास्ते पर पर एक खरजां खोलने के लिए कई बार उसने शिकायत की थी।

मगर 10 साल से उसकी शिकायत का कोई भी निस्तारण नहीं हो रहा था। इसी वजह से रामजीत मोबाइल टावर पर चढ़कर आत्महत्या करने की कोशिश करने लगा कादरचौक थानाध्यक्ष वेदपाल पाल सिंह को सूचना मिलते ही मय फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और देख कर इसकी सूचना सदर तहसीलदार और खंड विकास अधिकारी को दी मौके पर जाकर अधिकारियों ने देखा कि रामजीत टावर के ऊपर चढ़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि हम आपकी समस्या दूर करने के लिए आए हैं। रामजीत का कहना था कि जब आप हमारे रास्ते को खुलवा दोगे तभी मैं यहां से नीचे उतर लूंगा वरना मैं यहीं से कूद कर अपनी जान दे दूंगा सदर तहसीलदार ने सुनते ही मौके पर ग्राम प्रधान को बुलाकर रास्ता खुलवाने के लिए कहा ग्राम प्रधान ने जेसीबी और लेबर को बुलाकर रास्ता खोलने का काम चालू करवा दिया ।

और कुछ देर के बाद उसका रास्ता खोल दिया गया। रास्ता खुलने के बाद रामजीत टावर से नीचे उतर आया नीचे उतरने के बाद थाना कादरचौक पुलिस ने उसको गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने रामजीत के दूसरे पक्ष श्याम पाल पुत्र अशोक को भी गिरफ्तार किया क्योंकि श्याम पाल रस्ता को खुलने नहीं दे रहा था। इसके कारण पुलिस ने दोनों को पकड़ कर शांति भंग में बंद कर दिया
कदारचौक थानाध्यक्ष वेदपाल सिंह ने बताया रामजीत ने रास्ते को लेकर कई बार उच्च अधिकारियों से शिकायत की थी मगर सुनवाई ना होने पर उसने यह कदम उठाया दोनों पक्षों को पकड़ कर शांति व्यवस्था भंग में चालान कर दिया गया है।

रिपोर्ट शिव प्रताप सिंह