सावन शिवरात्रि के दृष्टिगत कांवड ड्यूटी में लगे सभी मजिस्ट्रेट दिनांक 14 जुलाई 2023 प्रातः 6:00 बजे से रहें अपनी ड्यूटी पर तैनात …….. जिलाधिकारी

धारा 80 के प्रकरण अनावश्यक रूप से ना रहें लंबित….. जिलाधिकारी

सम्भल। आज कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में कर करेत्तर एवं राजस्व कार्यों,चकबंदी एवं प्रवर्तन कार्यों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें अपर जिलाधिकारी प्रदीप वर्मा ने विभाग वार राजस्व प्राप्ति से संबंधित बिंदुओं को लेकर जिलाधिकारी को अवगत कराया।

जिसमें स्टांप निबंधन,आबकारी, व्यापार कर, वाहन कर,वानिकी, खनन, विद्युत आदि के संबंध में जिलाधिकारी ने जानकारी प्राप्त की एवं लक्ष्य के सापेक्ष राजस्व प्राप्ति करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
आरसी को लेकर अपर जिलाधिकारी ने विभाग वार जिलाधिकारी को अवगत कराया जिसमें व्यापार कर, विद्युत देय, स्टांप देय, खनिज देय, बैंक देय आदि को लेकर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
3 वर्ष से लेकर 5 वर्ष तक के लंबित वादों को लेकर जिलाधिकारी ने जानकारी प्राप्त एवं संबंधित तहसीलदार एवं नायब तहसीलदारों को निर्देशित करते हुए कहा कि लंबित वादों का शीघ्र ही निस्तारण किया जाए। जिलाधिकारी ने तहसील चंदौसी के न्यायिक तहसीलदार को निर्देशित करते हुए कहा कि समय से न्यायालय में बैठना सुनिश्चित करें। जिससे वादों का निस्तारण समय से हो सके।
धारा 80, धारा 116 एवं पट्टों के आवंटन, विभागीय कार्यवाहियों, मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना योजना, विरासत आदि बिंदुओं पर भी चर्चा की गई एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।


बैठक में अनुपस्थित रहने पर डीडीसी चकबंदी का वेतन रोकने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने सावन शिवरात्रि के दृष्टिगत संबंधित कांवड़ में लगे ड्यूटी मजिस्ट्रेटों को निर्देशित करते हुए कहा कि 14 जुलाई 2023 प्रातः 6:00 बजे अपने ड्यूटी स्थल पर प्रत्येक दशा में तैनात रहें।
जिलाधिकारी ने भारी बरसात के कारण कच्चे मकान एवं जर्जर मकान तथा आकाशीय बिजली गिरने जैसी आपदाओं के दृष्टिगत जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी ग्राम पंचायतों के प्रधान एवं ग्राम विकास अधिकारी ऐसे लोग जो कच्चे मकानों में रह रहे हैं उन को चिन्हित करते हुए उनको सचिवालय या अन्य सुरक्षित स्थान पर निवास कराएं। तथा किसी भी ग्राम पंचायत में कच्चे मकान गिरने से कोई भी मानवीय क्षति होती है तो उसके लिए ग्राम स्तर के अधिकारी जिम्मेदार होंगे।


जिलाधिकारी ने समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका एवं नगर पंचायतों को निर्देशित करते हुए कहा कि किसी भी नगर में जलभराव ना हो नगरपालिका की टीम प्रत्येक दशा में अलर्ट रहे। एवं पानी निकासी के पश्चात सड़कों पर किसी भी दशा में गंदगी ना रहे यह भी सुनिश्चित किया जाए।
जिलाधिकारी ने धारा 80 के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कोई भी धारा 80 का प्रकरण अनावश्यक रूप से लंबित ना रहे यह भी सुनिश्चित किया जाए। समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि धारा 80 से संबंधित एक रजिस्टर बनाना सुनिश्चित करें।


इस अवसर पर अपर जिला अधिकारी प्रदीप वर्मा, समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार एवं समस्त संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट