पानी भरने से लोग हुए अक्रोशित, किया प्रदर्शन

सम्भल। सरायतरीन बारिश का पानी कब्रिस्तान में जमा हो जाने से लोगों ने नगर पालिका के खिलाफ प्रदर्शन किया। कब्रिस्तान से सटे नाले की दीवार टूटने से नाले का सारा पानी कब्रिस्तान में आने लगा। इससे लोग अक्रोशित हो गए। उनका कहना था कि यहां हमारे अपने लोग दफन होते हैं। जिन कब्रों में लोग दफन हैं उनमें नालों का गंदा पानी भर गया है। इससे कब्रों में दफन लोगों की बेहुरमती हो रही है।
हयातनगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत सरायतरीन के मोहल्ला तकिया पर स्थित तकिया वाला कब्रिस्तान है। गुरुवार को तेज बारिश से कब्रस्तान जलमग्न हो गया। पानी इतना था कि पूरा कब्रस्तान इसकी जद में आ गया। जिधर देखो उधर पानी ही पानी था। कब्रस्तान में पानी इकठ्ठा होने के कारण पूछने पर लोगों ने बताया कि एक नाला जो कब्रस्तान की साइड से जाता है उस और की दीवार गिर गई है जिससे नाले का पानी भी कब्रस्तान में आता है। एक ओर वर्षा का जल यहां इकठ्ठा होता है तो दूसरी ओर नाले का जल भी इधर ही प्रवाहित हो रहा है। लोगों ने कहा कि यदि समस्या ऐसे ही बनी रही तो वे अपनी मैय्यत को कहां दफनाएंगे।
नाले की साफ सफाई न होने से यहां पानी की निकासी भी बंद है। नगरपालिका चेयरमैन से लोगों ने गुहार लगाई है कि तकिए वाले कब्रस्तान में भराव पड़वाकर इसे ऊंचा किया जाए और नाले की दीवार वा साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। ताकि कब्रस्तान में दफन लोगों की बेहुरमती न हो और पानी निकासी सुचारू हो ताकि कोई मैय्यत आने पर उसके दफनाने में कोई परेशानी न आने पाए।

सम्भल से खलील मलिक की रिपोर्ट