मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल की अध्यक्षता में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में हस्ताक्षरित एमओयू के ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी हेतु तैयार इकाईयों की हुई समीक्षा बैठक…..

मंडलायुक्त ने विभागीय अधिकारियों की समीक्षा में स्पष्ट निर्देश दिए कि सम्बन्धित निवेशकर्ताओं के सम्पर्क में रहे एवं उनकी समस्याओं का समयबद्ध निस्तारण सम्बन्धित जिलाधिकारी के माध्यम से करायें इसमें किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी…..


मंडलायुक्त को संयुक्त आयुक्त उद्योग सर्वेश्वर शुक्ला ने अवगत कराया कि बरेली मण्डल में कुल 1103 एमओयू जिनमें 53513 करोड़ रूपये का निवेश होना है, जिसमें से बरेली मण्डल के कुल 414 निवेश प्रस्ताव जिसमें 11105 करोड़ रूपये का निवेश होना है, ग्राउण्ड ब्रेकिंग हेतु तैयार है। इसके अतिरिक्त 343 इकाईयॉ जिनमें 29113 करोड़ रूपये का निवेश होना है, क्रियान्वयन के विभिन्न चरण में है। इसी प्रकार 343 इकाईयॉ जिनमें 12889 करोड़ रूपये का निवेश होना है, में विभिन्न प्रकार की समस्यायें यथा भूमि उपलब्धता, ऋण उपलब्धता, धारा-80 की आदि समस्या है।
मंडलायुक्त ने विभागीय अधिकारियों की समीक्षा में स्पष्ट निर्देश दिए कि सम्बन्धित निवेशकर्ताओं के सम्पर्क में रहे एवं उनकी समस्याओं का समयबद्व निस्तारण सम्बन्धित जिलाधिकारी के माध्यम से करायें इसमें किसी प्रकार की शिथिलिता क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि यदि निवेश प्रस्तावों के क्रियान्वयन हेतु निवेशक इच्छुक नहीं है तो समुचित पत्राचार के बाद जिलाधिकारी के माध्यम से ऐसे एमओयू को निरस्त करने का प्रस्ताव इनवेस्ट यूपी को भेजा जाये।

कमिश्नर ने निर्देश दिए कि समस्त जनपदों के तैनात उद्यमी मित्र, उपायुक्त उद्योग संबंधित विभागों के नोडल अधिकारी व निवेशक से सम्पर्क में रहकर अद्यतन स्थिति स्पष्ट रूप से आगामी बैठक में प्रस्तुत करें। बैठक में बेसिक शिक्षा, चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधिकारी अनुपस्थित होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए इनको नोटिस जारी करने का निर्देश दिए। यह भी ज्ञात हुआ है कि पर्यटन के 08 और प्रोजेक्ट जीबीसी रेडी है इनको भी लिस्ट में सम्मिलित किया जाए। इसी प्रकार अन्य विभागों की भी जीबीसी रेडी लिस्ट अपडेट की जाए। उन्होंने कहा कि समस्त उद्यमी मित्र सूचना शुक्रवार तक अपडेट कर अवगत करायें। उन्होंने धारा-80 की समस्याओं के निस्तारण हेतु सम्बन्धित जिलाधिकारी को पत्र प्रेषित किये जाने के निर्देश संयुक्त आयुक्त उद्योग को दिए। उन्होंने बरेली विकास प्राधिकरण की समस्याओं एवं फरीदपुर औद्योगिक क्षेत्र की समस्याओं के निस्तारण हेतु सचिव, बरेली विकास प्राधिकरण को निर्देश दिए।
बैठक में अपर आयुक्त प्रशासन अरुण कुमार,नगर आयुक्त निधि गुप्ता वत्स, बी0डी0ए0 सचिव योगेन्द्र कुमार, उप निदेशक पशुपालन ललित वर्मा, उद्यमी मित्र तथा नोडल विभागों के मण्डल स्तरीय अधिकारी सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।