उघैती। बदायूँ थाना क्षेत्र राकेश निवासी घंनसौली जिला बदायूँ राकेश के चार बेटा बेटी थे। जिसमें सबसे बड़ी नेहा पुत्री थी। जिसकी उम्र 19 साल थी परिवार में खाने पीने को लेकर तंगी आ गई थी। इसी कारण 5 साल पहले गांव छोड़कर शिव मंदिर मुल्लाहेड़ा गुरुग्राम चले गए लगातार मां बेटी कोठी में काम करके और पिता फैक्ट्री में काम करके पालन-पोषण कर रहे थे। जैसे ही बेटी की उम्र शादी के होने लगी पिता लड़की को घर तलाशने लगे लगभग दिसंबर महीने में 2023 को रामकुमार पुत्र सूरजपाल निवासी वूधई जिला बदायूँ पुत्री की मां से मुलाकात हुई और लड़का पसंद कर लिया लेकिन पिता राकेश को यह रिश्ता मंजूर नहीं था रामकुमार का परिवार भी गुरुग्राम मैं लड़की के मकान से लगभग 500 मीटर दूरी पर रहता था। दिसंबर मैं पिता राकेश को पता चला कि लड़के के ए माल ठीक नहीं है। लड़का नशा करता है। इसी को देखते हुए जनवरी में राकेश ने रिश्ता को कैंसिल कर दिया रिश्ता कैंसिल करने के बाद लड़की और लड़की की मां पिता काम करने में माहिर हो गए और बच्चों को पालने के लिए बेधड़क काम कर रहे थे कुछ दिन बाद लड़का लड़की को रास्ते में मिला और उससे शादी करने के लिए बोला लेकिन लड़की ने मना कर दिया परिजनों से लड़की ने किसी बात की जिक्र नहीं की घटना से लगभग 3 दिन पहले लड़की को लड़के ने जान से मारने की धमकी दी अगर तूने शादी नहीं की मैं तुझे जान से मार दूंगा मां बेटी दोनों सोमवार के दिन कोठी में साफ सफाई का काम करने चले गए जैसे ही काम खत्म करके12 बजे दोपहार को वापस लौट रही थी पहले से ही रामकुमार घात लगाए मिथिलेश के मकान से 100 मीटर दूरी पर खड़ा था और उसने बीच सड़क पर नेहा को पकड़ लिया और शादी करने को कहने लगा नेहा ने जैसे ही मना किया आरोपी ने लड़की के पेट में दो बार चाकू से वार किया नेहा घायल अवस्था में जमीन पर गिर पड़ी मां मिथिलेश ने लड़के को पकड़ लिया चप्पलों से पीटना शुरू किया और आसपास के लोग वीडियो बनाने में मशहूर थे जमीन पर लड़की तड़पती रही लेकिन किसी ने भी लड़की की मदद नहीं की नेहा जोर जोर से चिल्लाती रही बचा लो बचा लो लेकिन किसी ने भी मदद नहीं की कुछ वक्त के बाद पुलिस घटना पर पहुंच गई पुलिस ने नेहा के लिए इलाज के लिए भेजा लेकिन रास्ते में ही दम तोड़ दिया नेहा के बड़े भाई साहिल ने अपने पिता राकेश को फोन करके सूचना दी की दीदी को रामकुमार ने चाकू से मार दिया फैक्ट्री छोड़कर पिता भागते आये लेकिन नेहा की जब तक मौत हो चुकी थी गुरुग्राम पुलिस ने पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए सब भेज दिया मां मिथिलेश की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।

राकेश के 4 पुत्र और पुत्री थे जिसमें सबसे बड़ी पुत्री नेहा थी। नेहा की चाकू से गोदकर हत्या कर दी साहिल 14 वर्ष प्रिंस 8 वर्ष सोनेश 5 वर्ष पिता का रो रो कर बुरा हाल।

मां मिथिलेश ने हत्यारे रामकुमार को पकड़ लिया और चप्पलों से मारती रही और पीटती रही लेकिन हत्यारे को नहीं छोड़ा पुलिस ने मौके से राम कुमार को गिरफ्तार कर लिया राकेश ने बताया पुलिस ने जब तलाशी ली उसके पास तमंचा और कारतूस निकले।

पिता राकेश का कहना है कि मेरी बेटी के साथ इस हत्यारे ने सही नहीं किया मैं चाहता हूं मेरी बेटी को न्याय मिले जब तक इस को फांसी नहीं होगी तब तक मैं लड़ता रहूंगा जब तक इसे फांसी नहीं होगी मेरी बेटी को सुकून नहीं मिलेगा परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है मंगलवार शाम करीब नेहा का 4:00 अंतिम संस्कार हो गया।

रिपोर्ट अकरम मलिक