सम्भल । आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में भारत सरकार की अमृत योजना के अंतर्गत विनियमित क्षेत्र संभल की जी.आई.एस. बेस्ड संभल महायोजना 2031 हेतु नियंत्रण बोर्ड सदस्यों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. अनामिका यादव भी उपस्थित रहीं।
बैठक में सहयुक्त नियोजक विवेक भास्कर द्वारा अमृत योजना के अंतर्गत जीआईएस बेस्ड संभल महायोजना 2031 के विषय में बिंदुवार जिलाधिकारी को अवगत कराया ।मास्टर प्लान 2031,एवं जो आपत्तियां आयीं उनके किए गए निस्तारण के बिन्दुओं पर भी चर्चा की गई तथा जीआईएस बेस्ड संभल महायोजना 2031 पर भी चर्चा की गई सहयुक्त नियोजक ने बताया कि 2004 में इससे पहले शहर का मास्टर प्लान बनाया गया था इसका अब जीआईएस बेस्ड प्लान बनाया गया है उन्होंने बताया कि इसमें एक टाउन तथा 43 गांव शामिल है तथा 8908 हेक्टेयर विनियमित क्षेत्र है जिसका प्लान बनाना है । उन्होंने संतुलित विकास प्लान, विनियमित क्षेत्र के अंतर्गत यातायात, जल स्रोत ,रिहायशी एरिया ,ग्रीन क्षेत्र आदि बिंदुओं पर भी चर्चा की गई।


जिलाधिकारी ने योजना के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में स्थित तालाबों के 1359 फसली रिकॉर्ड निकलवाने के निर्देश दिए एवं महायोजना के अंतर्गत प्रस्तावित चंदौसी मुरादाबाद बायपास रोड एवं गवां -अनूपशहर रोड़ के 45मी. चौड़े तथा दोनों तरफ 10-10 मीटर के ग्रीन क्षेत्र बनाने के प्रस्ताव पर भी चर्चा की गई।


इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. अनामिका यादव,अपर जिलाधिकारी प्रदीप वर्मा ,उप जिलाधिकारी संभल सुनील कुमार त्रिवेदी, डिप्टी कलेक्टर विनय कुमार मिश्रा ,नगर पालिका अध्यक्ष संभल आशिया मुशीर,एवं सहयुक्त नियोजक विवेक भास्कर,अवर अभियंता विनियमित क्षेत्र दीवान सिंह एवं संबंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।
जारी जिला सूचना कार्यालय जनपद संभल

सम्भल से खलील मलिक की रिपोर्ट