भारतीय संस्कृति एवं संस्कारों से ओतप्रोत शिक्षा देने का कार्य कर रहे हैं विद्या भारती के विद्यालय– रामकिशोर

नगर में चलने वाले सरस्वती शिशु विद्या मंदिरों के आचार्यों एवं प्रधानाचार्यो की बैठक संगठन मंत्री ने ली।

बदायूँ । सिविल लाइंस स्थित शिव देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में आज नगर में चलने वाले समस्त शिशु विद्या मंदिरों के आचार्यों एवं जनपद के समस्त प्रधानाचार्यो की बैठक विद्या भारती के संगठन मंत्री हरिशंकर शर्मा ने ली। संगठन मंत्री ने विद्या भारती के पांच आधारभूत विषय, 4आयामों एवं 4गतिविधियों के बारे में विस्तार से चर्चा की


बैठक का शुभारंभ विद्या की अधिष्ठात्री देवी मां सरस्वती के चित्र के समक्ष विद्या भारती के संगठन मंत्री हरिशंकर शर्मा, एवं शिशु शिक्षा समिति ब्रज प्रांत के प्रदेश निरीक्षक राम किशोर श्रीवास्तव ने दीप जलाकर, व्यवस्थापक वीरेंद्र पाल झा मदनलाल राजपूत एवं प्रधानाचार्य घनश्याम सिंह चौहान ने पुष्पार्चन कर किया।

आचार्यों को संबोधित करते हुए विद्या भारती के ब्रज प्रदेश संगठन मंत्री हरिशंकर शर्मा ने कहा, विद्या भारती के विद्यालय शिक्षा देने के साथ-साथ अपनी चार गतिविधियों कुटुंब प्रबोधन, स्वदेशी भाव, पर्यावरण एवं सामाजिक समरसता के माध्यम से समाज जागरण का कार्य कर रहे हैं ।

शंकर ने कहा, विद्या भारती के पांच आधारभूत विषयों शारीरिक, योग, संगीत, संस्कृत एवं नैतिक आध्यात्मिक शिक्षा के माध्यम से छात्र-छात्राओं का सर्वांगीण विकास आचार्यों के द्वारा किया जा रहा है।

शिशु शिक्षा समिति ब्रज प्रांत के प्रदेश निरीक्षक रामकिशोर श्रीवास्तव ने कहा, भारतीय संस्कृति एवं संस्कारों से ओतप्रोत शिक्षा देने का ।