कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर आज आलम सराय स्थित शहर कांग्रेस कार्यालय पर पूर्व उप प्रधानमंत्री स्वर्गीय बाबू जगजीवन राम जी की पुण्यतिथि उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर मनाई गई।

सम्भल। शहर अध्यक्ष तौकीर अहमद के नेतृत्व में आज आलम सराय स्थित कांग्रेस कार्यालय पर उपप्रधानमंत्री स्वर्गीय बाबू जगजीवन राम जी की जयंती के अवसर पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किए तथा वक्ताओं ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा की बाबू जगजीवन राम जी भारत के प्रथम दलित उप प्रधानमंत्री थे वह समतावादी विचार के प्रेरणा पुंज थे भारतीय राजनीतिज्ञ थे गरीबों के मजदूरों के एवं दलित हितों की रक्षा के लिए बाबूजी ने खुद को समर्पित कर दिया था बाबूजी गरीबों के मसीहा थे उन्होंने बाल श्रम रोकने पर कार्य किया एवं मजदूर अधिनियम बनाकर गरीब मजदूरों के हितों की रक्षा की बाबू जगजीवन राम जी जवाहरलाल नेहरू जी की अंतिम सरकार के कार्यकाल में सबसे युवा मंत्री थे उन्होंने विभिन्न महत्वपूर्ण मंत्रालय में कार्य किया तथा भारत को मजबूती प्रदान करने के लिए एवं दलितों के उत्थान के लिए वे हमेशा तत्पर रहें। 5 जुलाई सन 1986 को उन्होंने इस देश को अंतिम विदाई दी देश और भारत के गरीब मजदूर हमेशा उनके ऋणी रहेंगे।
इस अवसर पर शहर अध्यक्ष तौकीर अहमद, पीसीसी शिव किशोर गौतम, अकील अहमद, इस्तेखार कुरैशी, मोहम्मद अजीम, अभिषेक कुमार, गुलशन कुमार, सरफराज सैफी आदि उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक की रिपोर्ट