सम्भल। तहसील के सभागार में शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें उप जिलाधिकारी सुनील कुमार त्रिवेदी और पुलिस क्षेत्राधिकारी जितेंद्र सिंह ने शिकायतें सुनीं। असमोली थाना क्षेत्र के गांव सैदपुर जसकोली निवासी आरती देवी पत्नी नेपाल सिंह ने शिकायती पत्र दिया।
जिसमे कहा है कि उनकी जमीन पर दूसरा पक्ष कब्जा करना चाहता है। एसडीएम कोर्ट में वाद दायर किया था। 27 फरवरी को वाद का निस्तारण यह कहते हुए कर दिया कि मामला उच्च न्यायालय में विचाराधीन है।
आरोप है कि अब एसडीएम जमीन पर दूसरे पक्ष को कब्जा कराने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं इस मामले में एसडीएम का कहना है कि जमीन जिस महिला के नाम है वह जमीन बेच चुकी है और दाखिल खारिज भी हो चुका है। शिकायतकर्ता कब्जा किए हुए है। वहीं दूसरा मामला गांव दतावली निवासी रामसरन का अधिकारियों के सामने पहुंचा। बुजुर्ग ने आरोप लगाया कि ग्राम प्रधान ने उनकी जमीन पर लगे 80 वर्ष पुराने पेड़ काट दिए। पुलिस सुनवाई को तैयार नहीं है। संपूर्ण समाधान दिवस में 53 शिकायतें आईं, इनमें से तीन का ही निस्तारण हो सका। एसडीएम ने बताया कि राजस्व की 35, पुलिस की दस, स्वास्थ्य की एक और अन्य सात शिकायतें आईं। इनमें से राजस्व की तीन शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया है। बाकी शिकायतों को निस्तारण के लिए संबंधित को भेजा गया है।

सम्भल से खलील मलिक की रिपोर्ट