सम्भल। आज कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में प्रोजेक्ट अलंकार के योजना अंतर्गत राजकीय माध्यमिक विद्यालय में जनपद स्तर से कराए जाने वाले कार्यों के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया।
जिसमें राजकीय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य सीपी सिंह द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया कि जनपद में 12 विद्यालयों में कार्य कराना प्रस्तावित है।
जिसमें सीसीटीवी कैमरे, वाईफाई, विद्युत संयोजन, रेन वाटर हार्वेस्टिंग, सुरक्षित वायरिंग, खेल के मैदान, बाउंड्रीवाॅल,ग्रीन बोर्ड एवं व्हाइट बोर्ड एवं विद्यालय में रंगाई पुताई आदि के संबंध में विस्तार पूर्वक चर्चा की गई।


जिलाधिकारी ने सभी राजकीय विद्यालयों के प्रधानाचार्य को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने विद्यालय में वाईफाई लगवाना सुनिश्चित करें। तथा विद्यालय में ग्रीन बोर्ड या व्हाइट बोर्ड भी लगाए जाएं। विद्यालय की बाउंड्री वॉल को लेकर जिलाधिकारी ने संबंधित खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन विद्यालयों की बाउंड्रीवाॅल नहीं है उनका मनरेगा के अंतर्गत बाउंड्रीवाॅल का कार्य कराना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने ग्राम सारंगपुर एवं बेरनी तथा भूलाबई के राजकीय इंटर कॉलेज में खेल के मैदान बनाने के लिए संबंधित खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया।
जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशित करते हुए कहा कि क्रियाशील इन्सीरेटर एवं वेंडिंग मशीन राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में स्थापित कराने हेतु अधोहस्ताक्षरी की ओर से जिला उद्योग प्रोत्साहन तथा उद्यमिता विकास केंद्र संभल को सीएसआर निधि से कराए जाने हेतु एक पत्र प्रेषित किया जाए।
जिलाधिकारी ने पांच राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में हैंड वाशिंग यूनिट लगाने के लिए संबंधित खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि ग्राम पंचायत एवं क्षेत्र पंचायत निधि से लगाना सुनिश्चित करें।
निर्माण कार्य को लेकर जिलाधिकारी ने कार्यदाई संस्था को निर्देशित करते हुए कहा कि निर्माणाधीन कार्य को शीघ्र गुणवत्तापूर्ण कराना सुनिश्चित करें।
अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रोजेक्ट अलंकार के अंतर्गत कार्य कराने के लिए कार्यदाई संस्था को नामित कराया जाए।
इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक वेदराम ,जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार, जिला अर्थ एवं सांख्यिकी अधिकारी रत्नेश कुमार ,राजकीय विद्यालय लहरावन के प्रधानाचार्य सीपी सिंह, समस्त राजकीय विद्यालयों के प्रधानाचार्य, एवं समस्त कार्यदाई संस्थाओं के प्रतिनिधि तथा समस्त खंड विकास अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट