उसावाँ । कुर्बानी का पर्व ईद-उल-अजहा (बकरीद) आज मनाया जा रहा है। सुबह से ही कस्बे से लेकर क्षेत्र की गौतरा ,रिठिया , भदेली आदि मस्जिदों में नमाज अता कर देश की खुशहाली, तरक्की, शांति व भाईचारा के लिए दुआ मांगी । छोटे से लेकर बड़ों ने एक दूजे को गले लगाकर मुबारकबाद दी।
वहीं ईदगाह में ईद की नमाज के लिए सुबह से ही भीड़ जुटनी शुरू हो गई। व्यवस्था बनाने को लेकर जगह- जगह पुलिस तैनात रही। वहीं कस्बे में चेयर पर्सन के पति अनिल सिंह चौहान ने कस्बे में जाकर लोगों से गले मिलकर ईद की बधाई दी वहीं उन्होंने कहा कि ईद पर सभी गिले शिकवे मिटाकर दोस्तों व अपनों की तरह सभी को गले लगाना चाहिए। इस्लाम सलामती व मोहब्बत का मजहब है, नफरत का नहीं कि किसी के साथ नफरत की जाए। वहीं उन्होंने कह कि सभी के जीवन में भी ईद की खुशियों को भरना चाहिए, जो गरीब व मजलूम हैं।


वहीं इस मौके पर कस्बे के वहाब खान, लियाकत खान, लियाकत हुसैन, अख्तर हुसैन ,साबिर खान, इकरार खान ,इरशाद खान ,जावेद खान, नन्हे मंसूरी, साबिर मंसूरी , नदीम मंसूरी ,शब्बीर मंसूरी, अच्छन, वसीम ,बृजेश यादव, अर्जुन कश्यप ,अजीत सिंह चौहान, विश्वनाथ सिंह ,रामसेवक , ओमपाल, राजवीर श्रीवास्तव, आदि लोगों ने गले मिलकर ईद मनाई और एक दूसरे को मुवारकवाद दी।

रिपोर्ट बिकी गुप्ता