आईजीआरएस पर लंबित शिकायतों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए करें निस्तारण एवं पात्र अपात्र की जांच करते हुए शिकायतकर्ताओं को कराएं अवगत…. जिलाधिकारी

सम्भल।आज कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में आइजीआरएस डिफाल्टर लंबित संदर्भों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।
जिसमें अपर जिलाधिकारी प्रदीप वर्मा द्वारा डिफाल्टर संदर्भों के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया।
चकबंदी अधिकारी चंदौसी, कृषि मंडी संभल,उप जिलाधिकारी गुन्नौर, तहसीलदार चंदौसी आदि की डिफाल्टर शिकायतों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए और उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री संदर्भ नियमित तिथि से तीन दिवस पहले जिला स्तरीय कार्यालय में भेजा जाए। ताकि उसका समय रहते हुए निस्तारण किया जा सके। समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों से आइजीआरएस पोर्टल के लॉगिन को लेकर जानकारी प्राप्त करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 
 तहसीलदार चंदौसी एवं चकबंदी, अधिकारी चंदौसी के लंबित डिफाल्टर संदर्भ अधिक होने को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी कराने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जो शिकायत आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त होती हैं उनको संज्ञान में लेते हुए स्थलीय निरीक्षण करें एवं शिकायत का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। और जिलाधिकारी ने कहा कि योजनाओं से संबंधित शिकायतों में पात्र एवं अपात्र के बारे में भी जांच करते हुए शिकायतकर्ता को अवगत कराएं।

जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि साफ सफाई की शिकायत अधिक प्राप्त हो रही हैं अतः ग्राम पंचायतों का निरीक्षण करते हुए शिकायतों का निस्तारण करें एवं निस्तारण के समय फोटोग्राफ्स भी लगाए जाएं। तथा शिकायतकर्ता से लिखित में फीडबैक भी लिया जाए। और उसको पोर्टल पर अपलोड करें जिससे शिकायत गुणवत्तापूर्ण निस्तारण की जा सके।


जिलाधिकारी ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त अधिकारीगण प्रातः 9:00 बजे से 11:00 बजे तक जनता दर्शन के लिए बैठेगें। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शिकायतकर्ता से मौके पर मिलकर या दूरभाष के माध्यम से निस्तारण के विषय में जानकारी प्राप्त करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि जिस विभाग के असंतुष्ट प्रकरण आ रहे हैं उन पर कार्यवाही संज्ञान में लाई जाए।
जिलाधिकारी ने समस्त खंड विकास अधिकारियों को गौशालाओं को बढ़ाने के निर्देश दिए।


अपर जिलाधिकारी ने कहा कि जो डिफाल्टर संदर्भ लंबित हैं उनका शीघ्र ही निस्तारण कराया जाए। और उन्होंने कहा कि दिनांक 28, 29, 30,31 को डिफाल्टर होंगे वह प्राथमिकता के आधार पर कल तक उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने समस्त तहसीलदार एवं समस्त खंड विकास अधिकारियों से लैंडलाइन फोन के विषय में भी जानकारी प्राप्त करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कमलेश सचान, अपर जिलाधिकारी प्रदीप वर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर तरन्नुम रजा,, समस्त तहसीलदार एवं समस्त जिला स्तरीय अधिकारी, सहित समस्त खंड विकास अधिकारी एवं संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट