सम्भल। कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बंधु एवं व्यापार बंधुओं की बैठक का आयोजन किया गया।
जिसमें सर्वप्रथम जिला उद्योग बंधु की पूर्व में की गई बैठक के बिंदुओं पर क्या कार्रवाई की गई है उसको संबंधित अधिकारी द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया।
इसके उपरांत संयुक्त आयुक्त उद्योग द्वारा एमएसएमई रजिस्ट्रेशन को लेकर भी जिलाधिकारी को अवगत कराते हुए बताया कि उद्यमियों के उद्यम पोर्टल पर चलाए जा रहे पंजीकरण के विशेष अभियान की तिथि को बढ़ाते हुए 30 जून तक कर दिया गया है। एवं जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि उद्यमियों के पंजीकरण अधिक से अधिक कराए जाएं। तथा उन्होंने उद्योग बंधु समिति के सदस्यों से अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक उद्यमियों के रजिस्ट्रेशन कराने में सहयोग प्रदान करें।
जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि मंडी समिति में भी पंजीकरण कैंप लगाए जाएं।
जिसमें 26 जून को चंदौसी, 27 जून को संभल, 28 जून को बहजोई में उद्यमियों के पंजीकरण के लिए कैंप की व्यवस्था कराई जाए।
संयुक्त आयुक्त उद्योग द्वारा ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के संबंध में भी जिलाधिकारी को अवगत कराया। तथा उन्होंने पी एल ई डी जी ई के विषय में भी जानकारी दी।
श्री फूल प्रकाश मैसर्स हिंदुस्तान मिंट,मोहम्मद हारुन मैसर्स इंडियन राइस मिल, मैसर्स सिद्दीकी कोल्ड स्टोरेज, ऑटोकेम फार्मा ,टैग इंफ्रास्ट्रक्चर आदि से संबंधित बिंदुओं पर भी चर्चा की गई एवं संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


जिलाधिकारी ने उद्योग बंधुओं से अन्य समस्याओं के विषय में भी जानकारी प्राप्त की। जिसमें जिलाधिकारी ने फूल प्रकाश जी की फैक्ट्री के पास पुलिया की साफ सफाई कराने के लिए अधिकारी नगर पालिका चंदौसी को निर्देशित किया। तथा सफाई ना होने पर नगर पालिका चंदौसी के जूनियर इंजीनियर का वेतन रोकने के निर्देश दिए। उद्योग बंधुओं द्वारा विद्युत से संबंधित समस्या को उठाया गया जिस पर जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि लाइनमैन स्तर पर किसी प्रकार की लापरवाही ना हो इसको प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाए।
इसके उपरांत व्यापार बंधुओं की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने अजय कुमार तंबाकू द्वारा उठाई गई बहजोई के रेलवे क्रॉसिंग पर विद्युत पोल को हटाने समस्या पर एक्स ई एन विद्युत चंदौसी को निर्देशित करते हुए कहा कि शीघ्र ही समस्या का निस्तारण करना सुनिश्चित करें।


बहजोई की जल निकासी की समस्या को भी जिलाधिकारी के समक्ष रखा गया तथा जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका बहजोई को निर्देशित करते हुए कहा कि ऐसे क्षेत्रों को चिन्हित किया जाए। जहां जलभराव की अधिक समस्या है उसको समय रहते हुए सही कराना सुनिश्चित करें तथा जहां अतिक्रमण के कारण जलभराव की समस्या उत्पन्न हो रही है ऐसे अतिक्रमण को हटवाना सुनिश्चित करें।
चितौरा रोड बहजोई की समस्या को को भी जिलाधिकारी के समक्ष रखा गया। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका बहजोई को निर्देशित करते हुए कहा कि संबंधित तहसीलदार के साथ समन्वय स्थापित करते हुए मार्ग का सर्वे करते हुए आवश्यक कार्रवाई संज्ञान में लाई जाए।
व्यापार बंधुओं द्वारा सराय तरीन के पास साफ सफाई एवं खराब सड़कों की समस्या को भी रखा जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका संभल को निर्देशित करते हुए कहा कि साफ-सफाई प्रत्येक दशा में कराना सुनिश्चित करें।
उद्योग बंधुओं ने बहजोई में सांडों की समस्या को जिलाधिकारी के समक्ष रखा। जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा कि एक अभियान चलाते हुए सांडों को पकड़ा जाए।


इस अवसर पर संयुक्त आयुक्त उद्योग योगेश कुमार, असिस्टेंट कमिश्नर उद्योग नेहा, सहायक उद्योग प्रबंधक राजेंद्र कुमार, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार, आईआईए के चैप्टर चेयरमैन कमल कौशल वार्ष्णेय, उद्योग बंधु फूल प्रकाश सहित समस्त उद्योग बंधु एवं व्यापार बंधु के सदस्य उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट